पूर्णागिरि धाम की बढ़ाई सुरक्षा

जेएनएन, चम्पावत: उत्तर भारत के प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। किसी भी प्रक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2017 01:01 AM (IST)
पूर्णागिरि धाम की बढ़ाई सुरक्षा
पूर्णागिरि धाम की बढ़ाई सुरक्षा

जेएनएन, चम्पावत: उत्तर भारत के प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि धाम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो इसलिए चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

इन दिनों धाम में प्रतिदिन 25 से 30 हजार श्रद्धालु दर्शन को पहुंच रहे है। इनमें से अधिकतर श्रद्धालु नेपाल से आ रहे है। नेपाल से आतंकियों की घुसपैठ को देखते हुए मंदिर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। शारदा बैराज व मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग में पुलिस ओर एसएसबी सभी श्रद्धालुओं की चेकिंग कर रही है। साधु वेश में दर्शन को आने वाले भक्तों पर विशेष नजर रखी जा रही है। उनसे पूछताछ की जा रही है और पहचान भी मांगी जा रही है।

टनकपुर से भैरव मंदिर तक गाड़ियों से श्रद्धालु जाते है। उसके बाद 3 किमी पैदल चलकर मां पूर्णागिरि धाम में भक्त पहुंचते है। ठुलीगाड़, बूम, भैरव मंदिर, काली मंदिर में पुलिस के जवान डॉग स्क्वाड और मेटल डिटेक्टर से चेकिंग कर रहे है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। पल-पल की घटनाओं पर नजर रखी जा रही है।

साफ्ट टारगेट हो सकता है पूर्णागिरि

चम्पावत: मां पूर्णागिरि धाम आतंकियों का साफ्ट टारगेट हो सकता है। यहां प्रतिदिन 25 से 30 हजार श्रद्धालु मां के दर्शन को पहुंचते है। आतंकी खुली सीमा का फायदा उठाकर किसी भी वारदात को अंजाम दे सकते है। इसलिए सभी लोगों से अपील भी की जा रही है। अगर कोई संदिग्ध दिखाई देता है तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके।

25 हजार तीर्थयात्री पहुंचे मां के दरबार

टनकपुर: रविवार को मां पूर्णागिरि के दर्शन के लिए 25 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंचे। नेपाली श्रद्धालुओं की संख्या अधिक थी। छुट्टी का दिन होने से भी भक्तों की संख्या ज्यादा देखी गई।

- पुलिस को अलर्ट किया गया है। पूर्णागिरि मंदिर क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है। सभी थाना व कोतवाली को निर्देशित किया गया है। अन्य सुरक्षा एजेंसियों से भी संपर्क किया जा रहा है। फिलहाल किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका नहीं है।

- रामचंद्र राजगुरु, पुलिस अधीक्षक, चम्पावत

chat bot
आपका साथी