भाजपा में बगावत से जीत की राह हुई मुश्किल

जागरण संवाददाता, चम्पावत: भाजपा के दो दिग्गज नेताओं पूर्व विधायक केसी पुनेठा और बीना महराना के इस्ती

By Edited By: Publish:Fri, 20 Jan 2017 05:14 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jan 2017 05:14 PM (IST)
भाजपा में बगावत से जीत की राह हुई मुश्किल
भाजपा में बगावत से जीत की राह हुई मुश्किल

जागरण संवाददाता, चम्पावत: भाजपा के दो दिग्गज नेताओं पूर्व विधायक केसी पुनेठा और बीना महराना के इस्तीफे से भाजपा के अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई है। टिकट बंटवारे से नाराज कार्यकर्ता अब धीरे-धीरे पार्टी को छोड़ते जा रहे हैं। इससे पार्टी के लिए चम्पावत जिले की दो विधानसभा क्षेत्र में फतह हासिल करना किसी चुनौती से कम नही रह गया है।

जहां एक ओर कांग्रेस के दिग्गज पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे है तो वहीं भाजपा के दिग्गज पार्टी की नीति से खिन्न होकर उसे छोड़ रहे है। चम्पावत की दो विधानसभा क्षेत्रों में टिकट बंटवारे के बाद पार्टी की कलह खुलकर सामने आ गई है। भाजपा ने चम्पावत विधानसभा क्षेत्र में कैलाश गहतोड़ी को अपना उम्मीदवार बनाया है। जिससे भाजपा के पूर्व दिग्गज नाराज हो गए है। उन्होंने पार्टी पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। जिससे एक के बाद एक पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी छोड़ने लगे है। दोनों पूर्व विधायकों का चम्पावत व लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र में अच्छा दखल माना जाता है। इनके पार्टी छोड़ने से कार्यकर्ताओं ने हड़कंप मचा हुआ है।

पूर्व विधायक पुनेठा और महराना से पहले भाजपा के टिकट के दावेदार रहे दीपक पाठक और मदन सिंह महर बगावती तेवर पहले ही दिखा चुके है। वह तो चुनाव लड़ने का भी मन बना रहे है। बस जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश कर रहे है। चुनाव से ठीक पहले दिग्गजों का पार्टी को छोड़ने से बीजेपी को करारा झटका लगा है। ऐसे संकेत मिल रहे है कि आने वाले समय में और भाजपा दिग्गज पार्टी को छोड़ सकते है। ऐसे में पार्टी का जिले की दो विधानसभा सीट को जीतना किसी चुनौती से कम नही होगा।

गहतोड़ी बने थे पूर्व विधायक की हार के बने सूत्रधार

2002 के विधानसभा चुनावों में लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के टिकट से केसी पुनेठा ने चुनाव लड़ा। तब उनके सामने मुख्य प्रतिद्वंदी कांग्रेस के महेंद्र सिंह माहरा थे। कांग्रेस यह चुनाव सिर्फ 510 वोटों से जीती। केसी पुनेठा के हार के सूत्रधार बने थे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे कैलाश गहतोड़ी। 2017 के विधानसभा चुनावों में कैलाश गहतोड़ी अब भाजपा के प्रत्याशी है और चम्पावत विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे है।

chat bot
आपका साथी