एसएसबी ने कास्मेटिक सामान पकड़ा

संवाद सूत्र, बनबसा : पड़ोसी देश नेपाल से तस्करी कर लाए जा रहा लगभग दो लाख मूल्य के कास्मेटिक सामान को

By Edited By: Publish:Tue, 03 May 2016 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 04 May 2016 10:13 AM (IST)
एसएसबी ने कास्मेटिक सामान पकड़ा

संवाद सूत्र, बनबसा : पड़ोसी देश नेपाल से तस्करी कर लाए जा रहा लगभग दो लाख मूल्य के कास्मेटिक सामान को एसएसबी ने गश्त के दौरान पकड़ लिया। तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर नेपाल की ओर भागने में सफल रहे। पकड़े गए सामान को एसएसबी ने कस्टम के सुपुर्द कर दिया।

एसएसबी के 57वीं वाहिनी ए कंपनी के इंचार्ज सी मंगेश ने बताया कि एसएसबी जवान सोमवार की रात भारत-नेपाल सीमा स्थित पीलर संख्या 805/02 के समीप गश्त कर रहे थे। इस दौरान रात 12 बजे के आसपास नेपाल की ओर से कुछ लोगों के भारतीय सीमा में आने का आभास हुआ तो जवानों ने उन्हें घेरकर पकड़ने की कोशिश की। लेकिन तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर अपना सामान छोड़कर नेपाल को भागने में सफल रहे। सामान की तलाशी लेने पर करीब दो लाख रूपये का विदेशी कास्मेटिक सामान बरामद हुआ। जिसे बाद में कस्टम के हवाले कर दिया। टीम में राजेश केपीपुनिया, रोहित सिंह, नागेंद्र कुशवाहा, पी असून, रमाकांत कुशवाहा, पी नरसिम्हा कुमार शामिल रहे।

--------

शारदा में संयुक्त गश्त करेंगे भारत-नेपाल के जवान

बनबसा : पिछले दिनों शारदा नदी में नेपाल सीमा के भीतर खनन करने पर नेपाल पुलिस ने भारतीय शक्तिमान ट्रकों को सीज किया था। अवैध खनन की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए अब एसएसबी और नेपाल की सशस्त्र बल संयुक्त रूप से शारदा नदी में गश्त करेंगे। यह निर्णय एसएसबी कमांडेंट केसी राना एवं उनके नेपाली समकक्ष अधिकारियों की बैठक में लिया गया।

chat bot
आपका साथी