लाशें गिनना वीरों का नहीं, गिद्धों का काम: राजनाथ सिंह

संवाद सहयोगी गोपेश्वर सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री ने उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भाजप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Apr 2019 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2019 06:34 AM (IST)
लाशें गिनना वीरों का नहीं, गिद्धों का काम: राजनाथ सिंह
लाशें गिनना वीरों का नहीं, गिद्धों का काम: राजनाथ सिंह

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री ने उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभाएं की। गोपेश्वर में उन्होंने प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत को स्वच्छ छवि का बताते हुए उनको भारी मतों से जिताने का आह्वान किया। उन्होंने गोपेश्वर बस स्टैंड पर चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस चौकीदार को चोर बता रही है, लेकिन 'हमारा चौकीदार चोर नहीं प्योर है और दुबारा पीएम बनना श्योर है।' गृहमंत्री ने इसके अलावा कोटद्वार, पिथौरागढ़ व हरिद्वार के झबरेड़ा में भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लाशें गिनना वीरों का नहीं, गिद्धों का काम है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 में जब भाजपा केंद्र की सत्ता में आई तो अर्थ व्यवस्था के मामले में भारत नवें स्थान पर था। केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद आज देश अर्थव्यवस्था के मामले में विश्व में छठे स्थान पर पहुंच गया है। कहा कि सरकार भाजपा की रही तो वह दिन दूर नहीं है जब देश अर्थव्यवस्था के मामले में चीन को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर जगह बनाएगा।

इस मौके पर लोकसभा प्रभारी कैलाश शर्मा, सह प्रभारी चंडी प्रसाद भट्ट, विधायक महेंद्र भट्ट, मुन्नी शाह, अनसूया प्रसाद भट्ट, राजेंद्र ममगाई, टीका मैखुरी, रघुवीर बिष्ट, रामकिशन सिंह रावत, रिपुदमन रावत, हरक सिंह, गजेंद्र रावत आदि मौजूद थे। राष्ट्रवाद के मुद्दे को धार देने की कोशिश

कोटद्वार: विजय संकल्प सभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रवाद के एजेंडे को भी धार देने का प्रयास किया। उन्होंने जैसे ही सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक व स्पेस स्ट्राइक का जिक्र किया तो पूरे पंडाल में तालियों की गड़गड़ाहट हो गई। बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक का विपक्षी पार्टियों की ओर से सबूत मांगने पर उन्होंने कहा कि वीरों का काम लाशें गिनना नहीं है, लाशें तो गिद्ध गिना करते हैं। सभा में वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत, गढ़वाल संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत, जिलाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह बिष्ट, मोहनलाल बौठियाल, पंडित राजेंद्र अण्थ्वाल, दीप्ति रावत, भुवनेश खर्कवाल, विजय लखेड़ा, उमेश तिपाठी, विनोद रावत, विजय लखेड़ा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी