चमोली में महिला को 19 किमी कुर्सी के सहारे पहुंचाया अस्पताल, पढ़िए पूरी खबर

चमोली जिले में बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों की मुसीबतें बढ़ गई है। निजमूला घाटी में सड़क अवरुद्ध होने के कारण मरीज को कुर्सी पर ही मीलों पैदल चलकर अस्पताल पहुंचाया गया।

By Edited By: Publish:Thu, 15 Aug 2019 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 15 Aug 2019 02:10 PM (IST)
चमोली में महिला को 19 किमी कुर्सी के सहारे पहुंचाया अस्पताल, पढ़िए पूरी खबर
चमोली में महिला को 19 किमी कुर्सी के सहारे पहुंचाया अस्पताल, पढ़िए पूरी खबर

गोपेश्वर, जेएनएन। चमोली जिले में बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों की मुसीबतें बढ़ गई है। निजमूला घाटी में सड़क अवरुद्ध होने के कारण मरीज को कुर्सी पर ही मीलों पैदल चलकर अस्पताल पहुंचाया गया। अन्य क्षेत्रों में भी यह दिक्कत सामने आने के आसार बने हुए हैं।

बात दें कि दो दिन पूर्व बिरही निजमूला मोटर मार्ग गाडी गांव के पास अवरुद्ध हो गया था। लोनिवि ने अभी तक सड़क की मरम्मत को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। निजमूला व पगना मं भी सड़क अवरुद्ध है। यहां पर सडक पीएमजीएसवाई के पास है। सड़क बंद होने से मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में दिक्कतें हो रही है। बीते दिन ईराणी गांव की सप्तरी देवी पत्नी कुंवर सिंह की तबीयत अचानक खराब हो गई।

पहले तो ग्रामीण इस महिला को ईराणी से सात किमी पैदल कुर्सी की पालकी पर लाए। पगना में सड़क खराब होने के बाद यहां से 12 किमी पैदल ही कुर्सी पर गाडी गांव तक लाया गया। यहां से वाहन के जरिए महिला को अस्पताल पहुंचाया गया। महिला को अस्पताल लाने वाले ईराणी गांव के राकेश सिंह, दिनेश सिंह, हीरा सिंह, सोहन सिंह, देव सिंह, जयपाल सिंह का कहना है कि निजमूला ईराणी सड़क बरसात के दौरान कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है। विभाग व प्रशासन ने इसकी सुध नहीं ली जा रही है। जिससे ग्रामीणों को खासकर मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने में दिक्कतें हो रही है।

यह भी पढ़ें: सुपीन नदी ने रोकी रही दो गर्भवती महिलाओं की राह, लौटना पड़ा वापस; पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड के 71 प्राइमरी स्कूलों में एक भी छात्र नहीं, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी