निर्जन पड़ावों पर भंडारा लगाएगा द हंस फाउंडेशन

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 05:42 PM (IST)
निर्जन पड़ावों पर भंडारा लगाएगा द हंस फाउंडेशन

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: द हंस फाउंडेशन श्री नंदा देवी राजजात के पड़ाव नंदकेशरी व वाण के बाद अब निर्जन पड़ावों पर भी भंडारे लगाए जाएंगे। फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत भोले महाराज ने कहा कि पातरनचौणियां, शीलासमुद्र व चंदनियाघाट में भी फाउंडेशन की ओर से यात्रियों को खाने के लिए भंडारा लगाया जाएगा।

श्री नंदा देवी राजजात के पड़ाव नंदकेशरी व वाण पहुंचे भोले महाराज व माता मंगला ने नंदा देवी की डोली की पूजा अर्चना कर उत्तराखंड व विश्व शांति के लिए आशीर्वाद मांगा। पड़ाव पर आयोजित सत्संग समारोह को संबोधित करते माता मंगला ने कहा कि मां नंदा राजजात हमारी श्रद्धा, आस्था व भक्ति की प्रतीक है।

माता मंगला व भोले महाराज के निर्देशन में नंदकेशरी व वाण पड़ावों पर द हंस फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने भंडारे का आयोजन भी किया। माता मंगला ने बताया कि निर्जन पड़ावों पर एक सितंबर को पातरनचौणियां, दो सितंबर को शीलासमुद्र, तीन सितंबर को चंदनियाघाट में भी फाउंडेशन की ओर से भंडारे लगाए जाएंगे। फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी बीके त्यागी ने बताया कि नंदा देवी राजजात पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को दो हजार टीशर्ट, दो हजार हिमाचली टोपी, एक हजार छड़ी, 14 हजार कैलेंडर, 2500 पुस्तकें तथा 15 हजार हंसलोक संदेश पत्रिकाएं निशुल्क बांटी जा चुकी हैं। इस अवसर पर द हंस फाउंडेशन के उत्तराखंड प्रभारी पदमेंद्र सिंह बिष्ट टैगू भाई, सुधीर तोमर, अशोक सारस्वत, गिरीश बुड़ाकोटी, विनोद कांडपाल, दर्शनी भंडारी समेत कई लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी