आयुक्त ने जिला योजना के तहत व्यय धनराशि पर जताया संतोष

गढ़वाल मंडल आयुक्त रविनाथ रमन ने बुधवार को चमोली जनपद का भ्रमण कर कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:54 PM (IST)
आयुक्त ने जिला योजना के तहत व्यय धनराशि पर जताया संतोष
आयुक्त ने जिला योजना के तहत व्यय धनराशि पर जताया संतोष

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: गढ़वाल मंडल आयुक्त रविनाथ रमन ने बुधवार को चमोली जनपद का भ्रमण कर कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने योजनाओं को लेकर विभिन्न दिशा-निर्देश दिए।

जिला योजना के तहत जनपद में 84.36 प्रतिशत धनराशि व्यय करने पर आयुक्त ने संतोष जताया। वहीं लोक निर्माण विभाग की ओर से अभी तक सबसे कम 55.42 प्रतिशत धनराशि व्यय करने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि लोनिवि के कारण पूरे जिले की प्रगति खराब हो रही है। आयुक्त ने एसई लोनिवि को निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए जिला योजना से अवमुक्त धनराशि का शत-प्रतिशत व्यय करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वहीं आयुक्त ने लोनिवि को 15 फरवरी तक लंबित घोषणाओं पर जिला स्तर से आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्धारित समय के बावजूद स्थिति में सुधार ना होने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

बद्री गाय का घी तैयार करने और इसकी ऑनलाइन मार्केटिग की आयुक्त ने तारीफ की। साथ ही वन विभाग को फायर सीजन के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार करने पर जोर दिया। कहा कि जंगल में लगने वाली आग की घटनाओं की रोकथाम के लिए ग्रामीणों को आवश्यक प्रशिक्षण देकर जागरूक करें।

बैठक के बाद आयुक्त ने पहाड़ी संग्रहालय, सांइस पार्क, उद्यान विभाग के आउटलेट, वेस्टू वंडर पार्क सहित विभिन्न नवाचारी कार्यो एवं विकास योजनाओं का धरातलीय निरीक्षण कर गोपीनाथ मंदिर पहुंचकर भगवान गोपीनाथ के दर्शन भी किए। बैठक में जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने गढ़वाल आयुक्त को जिले में नवचारी एवं विकास कार्यो की जानकारी दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, अधीक्षण अभियंता लेानिवि जीसी आर्या, डीएफओ अमित कंवर, एडीएम अनिल कुमार चन्याल, सीएमओ डॉ. जीएस राणा, डीडीओ सुमन बिष्ट सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी