कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं काश्तकार : डीएम

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : सरकार किसान के द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत कृषि महोत्सव का शुभारंभ करते हुए

By Edited By: Publish:Tue, 28 Oct 2014 05:12 PM (IST) Updated:Tue, 28 Oct 2014 05:12 PM (IST)
कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं काश्तकार : डीएम

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : सरकार किसान के द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत कृषि महोत्सव का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने कहा कि विभिन्न विभागों की ओर से संचालित कल्याणकारी योजनाओं का फायदा काश्तकारों तक पहुंचाने के लिए यह महोत्सव आयोजित किया जा रहा है।

नगरपालिका सभागार में कृषि महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने कहा कि कृषि विभाग, उद्यान विभाग, पशुपालन विभाग, रेशम विभाग समेत अन्य विभागों के माध्यम से काश्तकारों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित हो रही हैं। उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

जिला पंचायत अध्यक्ष मुन्नी देवी ने भी कृषि महोत्सव में काश्तकारों को सरकारी योजनाओं से रोजगार प्राप्त कर अपनी आर्थिकी मजबूत करने की सलाह दी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार खेतवाल, मुख्य कृषि अधिकारी एलएस मेहता, नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष प्रेमबल्लभ भट्ट, भाजपा नेता वीरेंद्र असवाल समेत कई लोग शामिल थे। पालिका सभागार में गोष्ठी संपन्न होने के बाद जिलाधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष व अन्य अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर चार कृषि रथों को रवाना किया।

टोल फ्री नंबर की नहीं जानकारी

किसान सहायता केंद्र के टोल फ्री नंबर की जानकारी को लेकर जब जिलाधिकारी ने कृषि विभाग के अधिकारियों सहित अन्य लोगों से पूछा तो सभी बगलें झांकने लगे। वहीं एक कर्मचारी ने टोल फ्री नंबर 1800180 बताया भी। लेकिन, जब जिलाधिकारी ने कर्मचारी से टोल फ्री नंबर पर बात करने को कहा तो वह नंबर मिला नहीं। दरअसल किसान सहायता केंद्र का यह टोल फ्री नंबर अब बदल चुका है व देश में एक ही टोल फ्री नंबर है। इसकी जानकारी कृषि महोत्सव में पहुंचे किसी अधिकारी को नहीं थी।

chat bot
आपका साथी