छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपित जिला समाज कल्याण अधिकारी गायब

एसआइटी के समक्ष पेश होने के नाम पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना से छुट्टी लेकर लाखों के छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपित जिला समाज कल्याण अधिकारी टीकाराम मलेठा गायब हो गया। पुलिस ने मलेठा की तलाश में उसके गांव हरिशंकर स्थित आवास पर छापा भी मारा लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद पुलिस आवास पर नोटिस चस्पा करके लौट गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:31 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 09:31 PM (IST)
छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपित जिला समाज कल्याण अधिकारी गायब
छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपित जिला समाज कल्याण अधिकारी गायब

संवाद सूत्र, पोखरी: एसआइटी के समक्ष पेश होने के नाम पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना से छुट्टी लेकर लाखों के छात्रवृत्ति घोटाले का आरोपित जिला समाज कल्याण अधिकारी टीकाराम मलेठा गायब हो गया। पुलिस ने मलेठा की तलाश में उसके गांव हरिशंकर स्थित आवास पर छापा भी मारा, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद पुलिस आवास पर नोटिस चस्पा करके लौट गई।

जिला समाज कल्याण अधिकारी टीकाराम मलेठा ने हरिद्वार जिले में वर्ष 2015-16 में सहायक समाज कल्याण अधिकारी के पद पर रहते हुए सरस्वती प्रोफेशनल डिग्री कालेज जगजीतपुर के 91 छात्रों का सत्यापन किया था, जो फर्जी पाया गया था। इस मामले में फर्जी छात्रों के नाम पर कालेज में 41 लाख 42 हजार 600 रुपये की छात्रवृत्ति हड़प ली गई थी। पिछले वर्ष छात्रवृत्ति घोटाला सामने आने पर हरिद्वार के कनखल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी मामले में मलेठा को पेश होना था।

मामले की विवेचना कर रहे इंसपेक्टर सुंदरम शर्मा ने मलेठा को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया था। मलेठा ने आठ अक्टूबर को इसी आधार पर चमोली में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना से छुट्टी मांगी, लेकिन वह एसआइटी के समक्ष पेश नहीं हुआ। इस पर पुलिस ने पहले मलेठा के हरिद्वार में खन्ना नगर ज्वालापुर स्थित आवास पर छापा मारा और वहां नहीं मिलने पर नोटिस चस्पा कर दिया। इसके बाद एसआइटी ने पोखरी पुलिस से मलेठा की तलाश के लिए संपर्क किया। इस पर पोखरी पुलिस ने मलेठा के गांव हरिशंकर स्थित आवास पर दबिश दी, लेकिन वह वहां भी नहीं मिला। थानाध्यक्ष पोखरी मनोहर भंडारी ने कहा कि निर्धारित समयावधि तक एसआइटी या पुलिस के समक्ष पूछताछ के लिए वह उपस्थित नहीं हुआ, तो उसके घर की कुर्की की जाएगी।

chat bot
आपका साथी