चारधाम में बर्फबारी, घनसाली गिरे ओले

जागरण टीम, गढ़वाल: मंगलवार को मौसम का मिजाज बदला रहा। इससे गंगोत्री- यमुनोत्री और बदरी- केदार समेत ह

By Edited By: Publish:Wed, 22 Feb 2017 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 01:00 AM (IST)
चारधाम में बर्फबारी, घनसाली गिरे ओले
चारधाम में बर्फबारी, घनसाली गिरे ओले

जागरण टीम, गढ़वाल: मंगलवार को मौसम का मिजाज बदला रहा। इससे गंगोत्री- यमुनोत्री और बदरी- केदार समेत हेंमकुंड के अलावा ऊंची चोटियों पर हिमपात हुआ जबकि टिहरी जिले के घनसाली में ओलावृष्टि हुई। इससे मैदानी क्षेत्रों में सर्दी बढ़ गई है।

गोपेश्वर: बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब समेत जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में मंगलवार को दिनभर बर्फबारी होती रही। निचले क्षेत्रों में कभी धूप तो कभी बारिश से मौसम की आंख मिचौनी जारी रही। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल औली में भी बर्फबारी के बाद यहां का स्लोप सफेद चादर से ढक गया है।

रुद्रप्रयाग: गत सोमवार से शुरू हुई बर्फबारी केदारनाथ में दूसरे दिन भी जारी रही। वहीं निचले इलाकों में पूरे दिन रूक-रूक कर बारिश होने से ठंड का प्रकोप बना रहा। केदारनाथ में ताजी बर्फ डेढ़ फीट तक जम गई है। इससे धाम मे तापमान में कमी आई है। बर्फबारी होने से यहां चल रहे पुर्ननिर्माण कार्य भी प्रभावित हुए, पूरे दिन धाम में कोई कार्य नहीं हुआ। वहीं मंगलवार सुबह से ही रुद्रप्रयाग समेत जिले के अन्य स्थानों पर बारिश का सिलसिला बना रहा। ऊंचाई वाले स्थानों चोपता, दुगलबिट्टा, मदमहेश्वर, पवालीकांठा समेत ऊंचाई वाले स्थानों में भी बर्फबारी हुई।

उत्तरकाशी जिले में सोमवार की रात को जिले के कई हिस्सों में बारिश हुई। वहीं दयारा बुग्याल, डोडीताल, गंगोत्री व यमुनोत्री में हल्की बर्फबारी हुई। जबकि, गंगोत्री व यमुनोत्री के आस पास की ऊंचाई वाली चोटियों पर जमकर बर्फ गिरी। चोटियों पर बर्फबारी गिरने से उत्तरकाशी में मंगलवार को अधिकतम तापमान 13 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 3 डिग्री रहा, गंगोत्री का अधिकतम तापमान 3 डिग्री व न्यूनतम तापमान माइनस 8 डिग्री तथा यमुनोत्री का अधिकतम तापमान 2 डिग्री व न्यूनतम तापमान माइनस 8 डिग्री रहा।

नई टिहरी: बीती सोमवार को घनसाली क्षेत्र में बारिश के साथ ओले गिरे है वहीं मंगलवार तड़के नई टिहरी सहित अन्य क्षेत्रों में बारिश होने से लोगों को अभी भी सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश से नई टिहरी में मौसम काफी ठंडा हो जाता है। नई टिहरी में अभी भी लोगों को हीटर का सहारा लेना पड़ रहा है।

कर्णप्रयाग: मंगलवार को दिनभर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रिमझिम बारिश के बाद हिमपात हुआ , कर्णप्रयाग विकासखंड के नंदासैंण, नौटी, छांतेश्वर व गैरसैंण दिवालीखाल, दूधातोली की पर्वतश्रंखलाओं में दिनभर बादल छाये रहे और हल्की बारिश से मौसम सर्द रहा, वहीं पिंडरघाटी थराली, देवाल, ग्वालदम में देर से ही सही बरसे बादलों ने सूखे खेतों व सुलग रहे जंगलों की दावाग्नि को शांत कर दिया।

chat bot
आपका साथी