पौड़ी के नाम रहा उद्घाटन मैच

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : जिला मुख्यालय गोपेश्वर में रविवार से पुरुष वर्ग की राज्य स्तरीय आमंत्रण फुट

By Edited By: Publish:Mon, 02 Feb 2015 01:07 AM (IST) Updated:Mon, 02 Feb 2015 01:07 AM (IST)
पौड़ी के नाम रहा उद्घाटन मैच

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : जिला मुख्यालय गोपेश्वर में रविवार से पुरुष वर्ग की राज्य स्तरीय आमंत्रण फुटबाल प्रतियोगिता शुरू हो गई है। पुलिस मैदान में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने किया। रविवार को खेले गए पहले मुकाबले में पौड़ी की टीम विजेता रही।

प्रतियोगिता का पहला मैच पौड़ी व चंपावत के बीच खेला गया। इसमें पौड़ी एक-शून्य से विजयी रही। पौड़ी की ओर से 65वें मिनट में पियूष नेगी ने गोल किया। इस प्रतियोगिता में गलत खेल के चलते पौड़ी के शुभम रावत व चंपावत के विक्की शाह को पीला कार्ड दिखाया गया। मैन ऑफ द मैच चंपावत के दीपक पचौरी रहे। दूसरा मैच ऊधमसिंह नगर व बागेश्वर के बीच हुआ। इस मैच में निर्धारित समय तक दोनों टीमों ने एक-एक गोल कर बराबरी हासिल की। ऊधमसिंह नगर की ओर से विकास सिंह ने 21वें मिनट में व बागेश्वर की ओर से 75वें मिनट में विजय रावत ने गोल कर अपनी टीम को बराबरी दिलाई। पैनल्टी शूटआउट के आधार पर ऊधमसिंह नगर की टीम चार-दो से विजयी रही। मैन ऑफ द मैच बागेश्वर के दलीप मेहरा को दिया गया।

तीसरा मैच पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग के बीच खेला गया। इसमें पिथौरागढ़ दो-शून्य से विजयी रहा। पिथौरागढ़ की ओर से पहला गोल 11वें मिनट में संजय चंद्र ने किया, जबकि दूसरा गोल 60वें मिनट में मनोज ने किया। इसमें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार टूर्नामेंट के सबसे छोटे खिलाड़ी रुद्रप्रयाग के दुर्गा को दिया गया। चौथा मैच स्पो‌र्ट्स स्टेडियम चमोली व हरिद्वार के मध्य खेला गया। इस संघर्षपूर्ण मैच में चमोली ने पहले हाफ में एक-शून्य से बढ़त बनाई। टीम की ओर से विपिन चौहान ने 35वें मिनट में गोल किया। लेकिन, हरिद्वार के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर मैच के अंतिम क्षणों में एक गोल कर बराबरी की। हरिद्वार की ओर से सचिन ने 75वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी दिलाई। पैनल्टी शूटआउट में चमोली के गोलकीपर पंकज नेगी के शानदार बचाव के कारण चमोली ने चार-दो से विजय हासिल की। इसमें मैन ऑफ द मैच हरिद्वार के विकास देव को दिया गया। इन प्रतियोगिताओं में निर्णायक की भूमिका तनवीर अहमद, सुनील कुमार, रघुवीर सिंह, मनोज रावत, नवीन कुंवर, कीर्तिविजय, शैलेंद्र पंवार, नवीन रावत व मैच कमिश्नर की भूमिका मोइनुद्दीन खान ने निभाई। इस अवसर पर संयोजक जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश ममगाईं, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष नंदन सिंह टकोला, बदरी भट्ट, शिवचरण बत्र्वाल, एमएल जैन आदि लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी