एक सप्ताह से दूर नहीं हुआ पिंडरघाटी में अंधेरा

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: सात दिन गुजर जाने के बाद भी विकासखंड कर्णप्रयाग, गैरसैंण सहित पिंडरघाटी के

By Edited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 01:04 AM (IST)
एक सप्ताह से दूर नहीं 
हुआ पिंडरघाटी में अंधेरा

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: सात दिन गुजर जाने के बाद भी विकासखंड कर्णप्रयाग, गैरसैंण सहित पिंडरघाटी के दर्जनों ग्रामीण अंचलों में बर्फबारी के बाद गुल हुई बिजली अब तक बहाल नहीं हो सकी है। बिजली न होने के कारण इन इलाकों में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

कर्णप्रयाग के कपीरी सहित चांदपुरपट्टी के तीन दर्जन से अधिक गांवों में पसरा अंधेरा दूर होने का नाम नहीं ले रहा। यहां ऊर्जा निगम ने अतिरिक्त कर्मचारियों की तैनाती की है बावजूद इसके व्यवस्था सुधर नहीं पा रही। विद्युत वितरण खंड कर्णप्रयाग के एसडीओ गुलशन बुलानी ने बताया कि अवर अभियंता व लाईन मैन सहित श्रमिकों की टीम अब तक क्षतिग्रस्त लाईनों का सर्वेक्षण कर पोल व लाईनों को ठीक करने में जुटी है। वहीं पिंटरघाटी के विकासखंड थराली व देवाल के दर्जनों गांव अब भी बर्फ से ढ़के हुए है। यहां एक सप्ताह से बाधित बिजली आपूर्ति अब भी बहाल नहीं हो पाई है। कड़ाके की ठंड में लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है।

एक साल से केरोसिन आपूर्ति नही

देवाल: देवाल विकासखंड के सुदूरवर्ती गांव बोरागाड़, बमणबेरा, लिंगडी, चौड़ आदि में केरोसिन की आपूर्ति एक वर्ष से नहीं हो पाई है। क्षेत्र के राकेश चंद्र, प्रताप सिंह ने बताया कि केरोसिन की आपूर्ति न होने से बत्ती जलाना भी मुश्किल हो गया है। बर्फ के कारण बीमारों को अस्पताल तक पहुंचाना भी मुश्किल साबित हो रहा है। कई इलाकों में तो अब तक विभागीय अधिकारी तक नहीं पहुंच पाए हैं।

chat bot
आपका साथी