ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने से सड़क पर बह रहा पानी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने से गंदे पानी की निकासी सड़क पर हो रह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Sep 2018 11:27 PM (IST) Updated:Sun, 02 Sep 2018 11:27 PM (IST)
ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने से सड़क पर बह रहा पानी
ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने से सड़क पर बह रहा पानी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने से गंदे पानी की निकासी सड़क पर हो रही है। जिससे आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि जिला प्रशासन इस मामले में बेपरवाह बना हुआ है।

बरसात का समय होने के बाद भी जिला मुख्यालय में ज्यादातर जगहों पर नालियां नहीं बनाई गई हैं। जिस कारण पूरा पानी सड़क के ऊपर से ही बह रहा है। जहां कहीं नालियां बनाई गई हैं वहां भी स्थानीय लोगों ने अपने प्रयोग के लिए बनाया है। जबकि आगे जाकर नाली बंद हो जाती है। जिससे फिर से पूरा पानी सड़क पर ही फैल जाता है। सभी प्रमुख मार्गों पर सड़क किनारे नाली नहीं होने पर रोड भी क्षतिग्रस्त हो रही है। जिला मुख्यालय के राजेंद्र उपाध्याय, गो¨वद भंडारी, धीरज कोरंगा, आशू दफौटी, शंकर पांडे, आलोक पांडे आदि ने गंदे पानी की निकासी के लिए व्यवस्था करने की मांग की है।

---------------

नदी हो रही प्रदूषित

जिले में ड्रेनेज सिस्टम नहीं होने से नदी प्रदूषित हो रही है। आसपास के सभी मकानों का गंदा पानी नदी में ही जा रहा है। जिससे पर्यावरण नियमों का भी उल्लंघन हो रहा है। लेकिन गंदे पानी की निकासी की कोई उपयुक्त व्यवस्था नहीं होने से यह धड़ल्ले से किया जा रहा है।

-------

सीवर लाइन जिले में नहीं होने से समस्या होती है। सड़क किनारे जहां नालियां मौजूद हैं, उनकी सफाई की जाएगी। व्यवस्था को बेहतर किया जाएगा।

-राजदेव जायसी, ईओ, नगर पालिका, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी