बारिश से सुनारगांव में दो मंजिला मकान ध्वस्त

जागरण संवाददाता बागेश्वर बारिश से कांडा तहसील के सुनारगांव में दो मंजिला मकान ध्वस्त हो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Aug 2019 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 06:50 AM (IST)
बारिश से सुनारगांव में दो मंजिला मकान ध्वस्त
बारिश से सुनारगांव में दो मंजिला मकान ध्वस्त

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बारिश से कांडा तहसील के सुनारगांव में दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया है। पीड़ित अब सुरक्षित स्थानों पर रहने चले गए है। वहीं जिले की 6 सड़कें बंद है लगभग 20 हजार की आबादी सीधे प्रभावित हो रही हैं।

रविवार को सुबह से ही मूसलधार बारिश का दौर जारी था। कपकोट, गरुड़, बागेश्वर, कांडा सभी जगहों पर बारिश हुई। बारिश से कांडा तहसील के सुनारगांव निवासी जगदीश लाल वर्मा, पुत्र श्याम लाल वर्मा में दो मंजिला मकान क्षतिग्रस्त हो गया हैं। घटना के समय वह घर पर ही थे। दिन में मकान क्षतिग्रस्त होने से बड़ा हादसा नहीं हो पाया। बारिश से सरयू व गोमती नदी का जल स्तर भी बढ़ गया हैं। नदी किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। किसी भी आपातकाल से निकलने के लिए नदी किनारे जल पुलिस की तैनाती की गई हैं। वह नदी किनारे जाने वाले को समय-समय पर अलर्ट कर रहे हैं। बारिश से 6 मोटर मार्ग बंद हो गए है। दो सड़कें गरुड़ व चार सड़के कपकोट ब्लाक की है। मोटर मार्ग बंद होने से इनका जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। लगभग 20 हजार की आबादी सीधे प्रभावित हो रही हैं। आपदा प्रबंधन इन बंद सड़कों को खोलने के लिए जुटा हुआ है। सभी जगहों पर जेसीबी मशीन काम करने में लगी हुई हैं।

........

जिले की बंद सड़कें

भेड़ी-किमोली

कंधार-रौल्याना

कर्मी-तोली

कपकोट-लाथी

भनार-लाथी

रौल्याना-लोहागड़ी

------------

आपदा राहत कार्य जारी है। सभी बंद सड़कों को प्राथमिकता से खोलने का प्रयास किया जा रहा है। किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं हैं। सभी अलर्ट हैं।

-शिखा सुयाल, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी