मारा गया गुलदार था आदमखोर : डीएफओ

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : शिकारी जॉय हुकील की बंदूक से निकली गोली जो गुलदार ढेर हुअ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 11:54 PM (IST)
मारा गया गुलदार था आदमखोर : डीएफओ
मारा गया गुलदार था आदमखोर : डीएफओ

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : शिकारी जॉय हुकील की बंदूक से निकली गोली जो गुलदार ढेर हुआ है उसे डीएफओ ने आदमखोर घोषित कर दिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव जला दिया गया और विसरा जांच के लिए चंद्रबनी देहरादून लैब भेज जा रहा है।

बुधवार की शाम करीब साढ़े छह बजे के बीच द्यांगण-नदीगांव के बीच सेरे में पौड़ी गढ़वाल से आए शिकारी जॉय हुकील ने गुलदार को ढेर किया था। गुरुवार को पशु विभाग के डॉक्टरों की संयुक्त टीम ने उसका पोस्टमार्टम किया। डीएफओ आरके ¨सह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट तीन दिन बाद प्राप्त होगी। पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टरों की टीम से हुई बातचीत में पता चला कि मारा गया गुलदार आमदखोर ही था। उसकी उम्र करीब 13 साल है। उसके दांत टूटे हैं और पंजे भी घिसे हैं। पोस्टमार्टम के बाद विसरा सुरक्षित रख लिया गया है और उसे जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है। शव को वन कर्मियों ने जला दिया है।

-----------

वीडियोग्राफी हुई

डीएफओ ने कहा कि आदमखोर का पोस्टमार्टम और शव जलाने आदि के दौरान पूरी वीडियोग्राफी की गई। वीडियोग्राफी को भी सुरक्षित रखा गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर गुलदार मामले में सभी कोणों पर ध्यान रखते हुए कार्रवाई की जा रही है।

--------

दो डॉक्टरों ने किया पीएम

आदमखोर गुलदार का पोस्टमार्टम डॉ. हिमांशु पाठक और डॉ. कमल तिवारी की टीम ने किया। डॉक्टरों ने बताया कि रिपोर्ट बनाई जा रही है, तीन दिन बाद उसे वन विभाग को सौंपा जाएगा।

.........

दो डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम के लिए भेजी गई है। गुलदार की उम्र उसके आदमखोर होने के सभी पहलुओं की जांच आदि के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

-डॉ. उदय शंकर, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी