बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़, थाली से ए-ग्रेड का चावल गायब

बागेश्वर के राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हेें वहां कर्इ अनियमितताएं देखने को मिली। जिससेे उपजिलाधिकारी खासा नाराज़ नज़र आए।

By raksha.panthariEdited By: Publish:Sun, 12 Nov 2017 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 12 Nov 2017 05:57 PM (IST)
बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़, थाली से ए-ग्रेड का चावल गायब
बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़, थाली से ए-ग्रेड का चावल गायब

बागेश्वर, [जेएनएन]: उपजिलाधिकारी एसएस राणा मुख्यालय के प्राथमिक विद्यालयों में छापा मार कार्रवाई कर मध्याह्न भोजन का परीक्षण किया। इस दौरान बच्चों की थाली से ए ग्रेड का चावल गायब मिला। आंगनबाड़ी केंद्रों में पुष्टाहार में भी कमी मिली। उन्होंने सीआरसी और जिला पूर्ति विभाग को आड़े हाथों लिया है। साथ ही संबंधित अधिकारियों से जबाव तलब किया है। एसडीएम के छापेमारी से तमाम स्कूलों में दिनभर खलबली रही।

एसडीएम सदर एसएस राणा ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय अमसरकोट, जौलकांडे प्राचीन और नवीन में ताबड़तोड़ छापेमारी की। उन्होंने मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता जांची। जौलकांडे में बच्चों की थाली से ए ग्रेड चावल गायब मिला। उन्होंने बताया कि चावल की गुणवत्ता खराब मिली। बच्चों को मोटा चावल खिलाया जा रहा था। उन्होंने इसके लिए सीआरसी और पूर्ति विभाग को तलब किया है।  

उन्होंने कहा कि ए ग्रेड का चावल भी बच्चों को देना है। उन्होंने बताया कि उपशिक्षाधिकारी, सीआरपी और बीआरपी भी उदासीन बैठे हुए हैं। वे कभी भी स्कूलों का रुख नहीं कर रहे हैं। जिससे अनियमितता बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि वे रूटीन चेकिंग करें। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों का भी रुख किया। उन्होंने बताया कि सुपरवाजर भी केंद्रों तक नहीं पहुंच रहे हैं। पुष्टाहार में भी कमी पाई गई है। उन्होंने रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है। उन्होंने संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को भी कहा है। 

यह भी पढ़ें: पहाड़ी क्षेत्रों में बच्चों की चहलकदमी को तरस रहे हैं कर्इ स्कूल 

यह भी पढ़ें: मुखिया को तरस रहे 78 इंटर कॉलेजों की जल्द लगेगी नैय्या पार 

chat bot
आपका साथी