ज्वालादेवी वार्ड में पानी की किल्लत, चढ़ा पारा

जागरण संवाददाता बागेश्वर पेयजल संकट झेल रहे च्वालादेवी वार्ड की महिलाओं ने मंगलवार को ज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 06:17 AM (IST)
ज्वालादेवी वार्ड में पानी की किल्लत, चढ़ा पारा
ज्वालादेवी वार्ड में पानी की किल्लत, चढ़ा पारा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: पेयजल संकट झेल रहे ज्वालादेवी वार्ड की महिलाओं ने मंगलवार को जलसंस्थान कार्यालय में प्रदर्शन किया। आक्रोशित महिलाओं ने कहा कि एक माह से वे बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं, लेकिन जलसंस्थान के अधिकारियों को उन पर तरस नहीं आ रहा है। उन्होंने पानी की आपूíत सुचारू नहीं होने पर चक्काजाम की चेतावनी दी है।

अमसरकोट पेयजल योजना से च्वालादेवी वार्ड में पेयजल आपूíत की जाती है। द्वारिकाछीना के पास भूस्खलन के चलते रोड और पेयजल योजना ध्वस्त हो गई है। जिसके चलते नगर में पेयजल संकट पैदा हो गया है। एक माह से लोग पानी को तरस रहे हैं। मंगलवार को महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया और सभासद नीमा दफौटी के नेतृत्व में महिलाएं बड़ी संख्या में जलसंस्थान कार्यालय पहुंची। उन्होंने वहां प्रदर्शन किया और धरना दिया। कहा कि पूर्व में च्वालादेवी वार्ड के लिए अमसरकोट और जखेड़ा पेयजल योजना से पानी की आपूíत की जाती थी,लेकिन अब ऐसा नहीं हो पा रहा है। अमसरकोट योजना भूस्खलन की भेंट चढ़ने के बाद उन्हें पानी नहीं मिल पा रहा है। प्राकृतिक स्त्रोत, हैंडपंप का पानी पीने को मजबूर हैं। कपड़े और नहाने आदि के लिए नदियों का रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि आपूíत सुचारु हीं हुई तो एनएच पर जाम कर दिया जाएगा। इस मौके पर नीमा दफौटी, गीतांजलि, बंशीधर जोशी, नीमा बोरा, तुलसी देवी किरमोलिया, हंसा देवी, हीरा देवी, पार्वती देवी आदि मौजूद थे।

=======

भनक लगते ही अधिकारी नदारद

महिलाओं के आंदोलन की भनक लगते ही जलसंस्थान के अधिकारी वहां से नदारद हो जाते हैं। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ, अधिकारियों की कुर्सियां प्रदर्शनकारियों को खाली मिली। आफिस के अन्य स्टाफ ने बताया कि साहब फील्ड में गए हैं।

chat bot
आपका साथी