छात्र संगठनों ने कालेज परिसर में की तालाबंदी

जागरण संवाददाता बागेश्वर कालेज को कैंपस का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर छात्र संगठनों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 11:06 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 11:06 PM (IST)
छात्र संगठनों ने कालेज परिसर में की तालाबंदी
छात्र संगठनों ने कालेज परिसर में की तालाबंदी

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: कालेज को कैंपस का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर छात्र संगठनों के साझा मंच ने कालेज में तालाबंदी की। छात्र संगठनों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नही होती आंदोलन जारी रहेगा।

शुक्रवार को छात्र संगठनों के साझा मंच ने कालेज में तालाबंदी की। उन्होंने प्रचार्य और कार्यालय नही खुलने दिया। छात्रों के आंदोलन से पठन-पाठन का कार्य खासा प्रभावित हो रहा हैं। आंदोलनस्थल पर आयोजित क्रमिक अनशन पर नीरज मेहता, शशांक वर्धन बैठे। छात्रों का कहना है कि कालेज में सुविधाओं की भारी कमी है। इसी कारण इसको कैंपस का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। छात्र संगठन पहले भी इस मुद्दे को उठा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई। हाल यह है कि कालेज में पीने के पानी तक की समुचित व्यवस्था नही है। जब तक उनकी मांगों पर कार्रवाई नही होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

छात्र संगठनों के आंदोलन को अन्य संगठनों का भी समर्थन मिल रहा है। इस मौके पर छात्र संगठनों ने कालेज प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि अगर उपेक्षा जारी रही तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

इस अवसर पर आरती पांडे, उíमला जोशी, हेमा मेहरा, अंजू पपोला, इंदु खाती, दीप पांडे, सुशील प्रसाद, सागर चंद, कवि चंद, पंकज आर्या, इंद्र ¨सह, मयंक वर्धन, मनोज कुमार, हिमांशु पांडे, गो¨वद चंदोला, मनीष कुमार, दीपक गस्याल, योगेश खोलिया, गोकुल परिहार सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

---------------

= इनसेट

प्राचार्य ने बाहर बैठकर किया काम

बागेश्वर: प्राचार्य डॉ. एससी पंत के कक्ष में आंदोलनकारी छात्रों ने तालाबंदी की। उसके बाद प्राचार्य बाहर बैठ गए और काम करने लगे। उन्होंने कहा कि छात्रों के तालाबंदी के कारण वह बाहर बैठकर काम कर रहे हैं। जल्द ही छात्रों की समस्याओं के समाधान के प्रयास किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी