पांच मकान क्षतिग्रस्त, 14 सड़कें बंद, आवागमन बाधित

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बारिश रुकने के बाद भी जिले में लगातार भूस्लखन हो रहा हैं। कुछ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Aug 2018 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 31 Aug 2018 06:43 PM (IST)
पांच मकान क्षतिग्रस्त, 14 सड़कें बंद, आवागमन बाधित
पांच मकान क्षतिग्रस्त, 14 सड़कें बंद, आवागमन बाधित

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : बारिश रुकने के बाद भी जिले में लगातार भूस्लखन हो रहा हैं। कुछ जगहों में हुई बारिश से पांच मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वही अभी भी 14 मोटर मार्ग बंद हैं। जिससे आवागमन प्रभावित हुआ हैं। वहीं प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा हुआ हैं।

जिले में भूस्खलन का सिलसिला तेज हो गया है। जिससे 14 सड़कें आवागमन के लिए बंद हो गईं हैं। इससे ग्रामीण क्षेत्रों का आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है। सड़क नहीं खुलने स गांवों में जरूरी सामान का टोटा पड़ गया है। शुक्रवार को हरिसला-पुड़कुनी गैनाड़-लीली, शामा-नाकुरी, शामा-लीती, गोगिना, धरमघर-माजखेत, दफोट, कपकोट-¨पडारी ग्लेशियर, भयूं-गडेरा, कपकोट-पो¨लग, धरमघर-सनगाड़, बिजोरीझाल-ओखलसों, पंद्रहपाली-हड़बाड़ समेत 14 मोटर मार्ग पूरी तरह आवागन के लिए बंद हो गए हैं।

सड़कें बंद होने से ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क पूरी तरह टूट गया है। लोग जरूरी सामान के लिए भी तरस गए हैं। सौंग के मोहन ¨सह टाकुली ने बताया कि दानपुर घाटी के लोग दस से 20 किमी पैदल चलकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सड़क बंद होने से कस्बाई इलाकों तक भी सामान नहीं पहुंच रहा है। जिससे रूटीन का सामान नहीं मिल रहा है। इधर डीएम रंजना राजगुरु ने बताया कि सड़कों को खोलने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। जिले में क्षतिग्रस्त मकान

खुशाल राम पुत्र ¨चता राम निवासी चचई

प्रताप ¨सह पुत्र गुलाब ¨सह निवासी नान कन्यालीकोट

प्रताप ¨सह निवासी नारायण ¨सह निवासी पगना

नंदन ¨सह पुत्र बहादुर ¨सह निवासी खांकर

कुंवर ¨सह पुत्र त्रिलोक ¨सह निवासी छाना सड़क में दरार दुर्घटना का बनी सबब

बागेश्वर: अल्मोड़ा-बागेश्वर मोटर मार्ग में काफलीगैर घाटी के समीप दरारें पड़ गई हैं। इससे सड़क का एक हिस्सा बैठने लगा है। गाड़ियों की आवाजाही बढ़ने से सड़क कभी भी ध्वस्त हो सकती है।

क्षेत्रवासी पूरन ¨सह रौतेला ने बताया कि सड़क दुर्घटना को दावत दे रही है। एनएच सड़क पर ध्यान नहीं दे रहा है। नालियों के अभाव में पानी सड़क पर बह रहा है। जिससे सड़क कभी भी ध्वस्त हो सकती है। उन्होंने कहा कि बड़ी दुर्घटना की आशंका भी बनी हुई है।

24 घंटे का अलर्ट जारी

बारिश को देखते हुए अगले 24 घंटे का सतर्क जारी किया गया हैं। आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने कहा कि बारिश की संभावनाओं को देखते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा गया हैं। तटवर्ती क्षेत्रों में रहने वालों को भी अपील की गई हैं।

chat bot
आपका साथी