नए वार्ड में समस्याओं का अंबार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : नए परिसीमन के बाद बने कठायतबाड़ा और मंडलसेरा वार्ड के वोटर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 07:07 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 07:07 AM (IST)
नए वार्ड में समस्याओं का अंबार
नए वार्ड में समस्याओं का अंबार

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : नए परिसीमन के बाद बने कठायतबाड़ा और मंडलसेरा वार्ड के वोटरों को विकास की आस है। वे नगर पालिका में शामिल होना तो नहीं चाहते थे, लेकिन प्रशासन के सामने उनकी एक नहीं चली। उनका विरोध भी नाकार दिया गया। अब वे विकास करने वाले प्रत्याशी को वोट देने की बात कर रहे हैं और उनमें विकास की नई आस भी है।

कठायतबाड़ा वार्ड में बिजली की समस्या सबसे बड़ी है। यहां लो-बोल्टेज से लोग परेशान हैं। जिलाधिकारी से लेकर ऊर्जा निगम से कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन बिजली की आपूíत सुचारू नहीं हो सकी है। दूसरी बड़ी समस्या पानी की है। यहां के नाम पर योजनाएं तो बनी हैं, लेकिन उन योजनाओं का पानी लोगों को नहीं मिल रहा है। रास्ते काफी संकरे हैं, पहुंच मार्ग नहीं हैं। मंडलसेरा पानी के लिए तरस रहा है। जिला बनने के बाद पलायन होकर यहां आए लोगों ने यहां मकान तो बना लिए हैं, लेकिन सुविधाओं के नाम पर उन्हें झुनझुना भी मिल सका है।

----------

क्या कहते हैं वोटर

सड़कों का चौड़ीकरण होना चाहिए। मंडलसेरा पानी की बड़ी समस्या है। जिसका हल निकाला जाना चाहिए। सीएम ने ट्यूबवेल बनाने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक नहीं बन सका है। विकास करने वाले को ही वोट देंगे।

-निर्मला दफौटी, मंडलसेरा

.........

मंडलसेरा को नगर पालिका में शामिल किया गया है। विकास की होगा। वार्ड में स्ट्रीट लाइट की कमी है। गुलदार का ़खौफ बना रहता है। बरसात में जल भराव की स्थिति है।

-च्योति चंदोला, मंडलसेरा

.........

कठायतबाड़ा को सबसे बड़ी समस्या पानी की है। बिजली लो-बोल्टेज आती है। बिजली संचालित उपकरण शोपीस बने हुए हैं। पालिका में शामिल होने से अब उम्मीद जगी है कि विकास होगा। वार्ड में कूड़ेदान की कमी है और नियमित सफाई होनी चाहिए।

-प्रमोद हरड़िया, कठायतबाड़ा

........

रास्ते संकरे हैं और ऊंचाई वाले घरों तक पहुंच मार्ग नहीं है। लोग पांच मीटर से अधिक पैदल चलने को मजबूर हैं। वार्ड में विकास होना चाहिए और लोगों को उम्मीद है कि इस बार जो भी प्रत्याशी जीतेगा वह अपनी वार्ड विकास करेगा। कूड़ेदान नहीं होने से जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा है।

-हरीश जोशी कठायतबाड़ा

.........

नए वार्डों के लिए नई पालिका बोर्ड की बैठक में विकास का खांका तैयार किया जाएगा। सफाई, सड़क, रास्ते, स्ट्रीट लाइट, बिजली, पानी आदि की समस्या पर फोकस किया जाएगा।

-राजदेव जायसी, ईओ, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी