पैरामिलिट्री फोर्सेज की खुलेगी कैंटीन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : केंद्रीय बलों के जवानों के लिए यहां कैंटीन खुलने जा रही है। के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jan 2019 11:02 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jan 2019 11:02 PM (IST)
पैरामिलिट्री फोर्सेज की खुलेगी कैंटीन
पैरामिलिट्री फोर्सेज की खुलेगी कैंटीन

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : केंद्रीय बलों के जवानों के लिए यहां कैंटीन खुलने जा रही है। केंद्रीय टीम ने तहसील रोड में एक भवन का निरीक्षण भी कर लिया है। कैंटीन खुलने से करीब तीस हजार से अधिक सेवानिवृत्त जवान और उनके परिवारों को सुविधा मिलेगी। कैंटीन खुलने पर विरांगनाओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।

केंद्रीय आर्म पैरामिलिट्री फोर्सेज काíमक संगठन के जिलाध्यक्ष मोहन ¨सह कपकोटी ने बताया कि सेना की तरह केंद्रीय बलों के लिए सरकार ने यहां सीपीसी कैंटीन को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय टीम ने कैंटीन खोलने के लिए तहसील रोड में एक भवन का निरीक्षण भी किया। यह संगठन की जीत है और इसका लाभ वर्तमान में तैनात केंद्रीय बलों के अलावा सेवानिवृत्त, विरांगना और उनके परिजनों को मिलेगा। इससे पूर्व एसएसबी ग्वालदम कैंटीन से सामान खरीदना पड़ रहा था। विधवा महिलाओं के कार्ड नहीं बन पा रहे थे जबकि पांच सौ रुपये वहां शुल्क भी जमा है। अब यहां कैंटीन खुलने से सभी को सुविधा मिल सकेगी।

-------

7 को लगेगा शिविर

संगठन 7 जनवरी को नरेंद्रा पैलेस में शिविर लगा रहा है। जिसमें सीएपीएफ के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष एसएस नेगी, प्रदेश अध्यक्ष एनसीसी तारा दत्त शर्मा मौजूद रहेंगे। शिविर में केंद्रीय बलों के पेंशन विसंगति का समाधान किया जाएगा।केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।

-------

ये लाना जरूरी

शिविर में सीपीसी कैंटीन की भी जानकारी दी जाएगी। सेवारत आन ड्यूटी में कार्यरत आश्रितों के भी डिपेंडेंट कार्ड आदि बनाने की जानकारी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी