Bageshwar News: जनता को नहीं मिल रहा जन औषधी केंद्र का लाभ, ऊंची कीमत पर बेची जा रही है ब्रांडेड दवाइयां

बागेश्वर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ के जन औषधी केंद्र का लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। यहां पर प्रधानमंत्री केंद्र की दवाइयां मिलने के बजाय बाहर से ब्रांडेड दवाइयां अधिक कीमत में बेची जा रही हैं। बिल नहीं दिया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 08 Jun 2023 03:44 PM (IST) Updated:Thu, 08 Jun 2023 03:44 PM (IST)
Bageshwar News: जनता को नहीं मिल रहा जन औषधी केंद्र का लाभ, ऊंची कीमत पर बेची जा रही है ब्रांडेड दवाइयां
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ के जन औषधी केंद्र का लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ के जन औषधी केंद्र का लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। यहां पर प्रधानमंत्री केंद्र की दवाइयां मिलने के बजाय बाहर से ब्रांडेड दवाइयां अधिक कीमत में बेची जा रही हैं। बिल नहीं दिया जा रहा है। जिसकी जांच की मांग मुखर हो गई है।

सस्ती दवाओं के नाम पर बेची जा रही ब्रांडेड दवाइयां

वीरांगना ग्राम पंचायत महिला जनप्रतिनिधि संगठन ने गुरुवार को प्रभारी चिकित्साधिकारी को ज्ञापन सौंपा। कहा कि जनता को सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए जन औषधी केंद्र खोला गया है। यहां पर सस्ती दवाइयों के नाम पर ब्रांडेड दवाइयां बेची जा रही हैं। कई सर्जिकल वस्तुएं आपातकालीन स्थिति में बाजार भाव से अधिक कीमत में दिए जा रहे हैं। फोटो स्टेट की प्रति भी मनमानी कीमत में की जा रही है। कई बार शिकायत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने इसे गरीब जनता का उत्पीड़न बताते हुए प्रशासन से समय-समय पर निरीक्षण करने और कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

इस दौरान वीरांगना महिला पंच प्रधान संगठन की अध्यक्ष हेमा पंत, प्रधान कौशल्या देवी, कविता देवी, पुष्पा देवी, मंजू बोरा, ममता जोशी, कविता भंडारी, तारा देवी आदि उपस्थित थे।

उपजिलाधिकारी राजकुमार पांडे ने कहा कि इस तरह की शिकायत मिल रही हैं। शीघ्र ही केंद्र का निरीक्षण करके जांच की जाएगी। किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर केंद्र संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी