बागेश्वर में 52 कोरोना संक्रमित लापता

बागेश्वर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य महकमे की गंभीर लापरवाही सामने आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:17 PM (IST)
बागेश्वर में 52 कोरोना संक्रमित लापता
बागेश्वर में 52 कोरोना संक्रमित लापता

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य महकमे की गंभीर लापरवाही सामने आई है। जिले से 52 कोरोना संक्रमित गायब हैं। स्वास्थ्य महकमा ढूढने में लगा हुआ है। इन संक्रमितों पर महामारी अधिनियमों के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बुधवार तक जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 130 पहुंच गई है। जिनमें से कोविड अस्पताल में 17, डिग्री कालेज स्थित कोविड केयर सेंटर में 16 कोरोना संक्रमित अपना इलाज करा रहे हैं। इसके अलावा 45 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में है। अगर इनकों जोड़ दिया जाए तो 78 संक्रमित अपना इलाज करा रहे है। जबकि 52 कोरोना संक्रमितों गायब है। स्वास्थ्य महकमे ने बताया कि लापता संक्रमितों की तलाश जारी है। असल में इन सभी लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया था। जिसके बाद इन संक्रमितों से स्वैच्छिक शपथ पत्र भरवाया गया था कि रिपोर्ट आने तक वह अपने घर में ही आइसोलेशन में रहेंगे। रिपोर्ट पाजिटिव आने पर इनको ढूढ़ने की कोशिश की गई तो अपने पते में नहीं मिले। कई संक्रमितों का तो मोबाइल नंबर भी गलत मिला। --

लापता संक्रमितों को ढूढा जा रहा है। उन पर आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी। सभी की रिपोर्ट पुलिस को भी सौंपी जा चुकी है।

-- डा. प्रमोद जंगपांगी, प्रभारी सीएमओ, बागेश्वर --

रोज रिपोर्ट साझा कर कांटेक्ट ट्रैसिग की जा रही है। आइसोलेशन आदि की कार्रवाई भी जारी है। जल्द अन्य का भी पता लगा लिया जाएगा।

-- अमित श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक, बागेश्वर ----

कुल संक्रमित मरीज जो इलाज करा रहे

----

कोविड अस्पताल- 17

डिग्री कालेज केयर सेंटर- 16

होम आइसोलेशन- 45

गायब- 52 कोरोना संक्रमित

--------

कोरोना के मिले 12 संक्रमित

बागेश्वर: जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ते जा रहा है। बुधवार को 12 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कुल संख्या 130 पहुंच गई है। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए 683 सैंपल भेजे गए। अब तक 67093 सैंपल भेजे जा चुके हैं। दो मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

---------

1279 लोगों का टीकाकरण

बागेश्वर: जिले में कोरोना टीकाकरण का कार्य जारी है। बुधवार को 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग, 45 वर्ष से अधिक उम्र व गंभीर रुप से गम्भीर रुप से बीमार 1279 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। वैक्सीनेशन के लिए 28 साइट्स बनाई गई थी।

chat bot
आपका साथी