बागेश्वर में 12 दुकानों से 28 करोड़ राजस्व मिलेगा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: जिला कार्यालय सभागार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले की 12 शराब की द

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 May 2017 03:37 PM (IST) Updated:Tue, 30 May 2017 03:37 PM (IST)
बागेश्वर में 12 दुकानों से 28 करोड़ राजस्व मिलेगा
बागेश्वर में 12 दुकानों से 28 करोड़ राजस्व मिलेगा

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: जिला कार्यालय सभागार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिले की 12 शराब की दुकानों की लाटरी पद्धति के जरिए नीलामी हुई। नीलामी प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

मंगलवार को जिले की 6 विदेशी, 5 देशी तथा 1 मिश्रित मदिरा के दुकानों की लाटरी पद्धति से नीलामी हुई। जिले की 12 मदिरा की दुकानों से 28 करोड़ का राजस्व निर्धारित किया गया है। इस बार पिछले बार की उपेक्षा 4 करोड़ अधिक का राजस्व प्राप्त होगा। पिछले बार राजस्व लक्ष्य 24 करोड़ था। जिले में शराब की 12 दुकानों के लिए कुल 503 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। जिसमें 83 महिला और 420 पुरुषों ने आवेदन किया था। तीन देशी शराब की दुकानों के लिए एक-एक आवेदन पत्र प्राप्त हुए। बागेश्वर की विदेशी दुकान के लिए कुल 75 आवेदन पत्र प्राप्त हुए यहां 13 महिलाओं ने आवेदन किया था। गरुड़ विदेशी मदिरा की दुकान के लिए कुल 21 आवेदन पत्र प्राप्त हुए यहां 7 महिलाओं ने आवेदन किया। इस अवसर पर एसपी मुकेश कुमार, एसडीएम बागेश्वर श्याम ¨सह राणा, एसडीएम कपकोट रविन्द्र ¨सह, पुलिस उपाधीक्षक कपकोट महेश जोशी, जिला आबकारी अधिकारी प्रशांत कुमार, प्रशासनिक अधिकारी दिनेश खेतवाल आदि मौजूद थे।

-----------------

आंदोलन के चलते सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था

शराब के विरोध में आंदोलन की आशंका को देखते हुए नीलामी प्रक्रिया को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। कलक्ट्रेट सभागार के चारों ओर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। नीलामी के दौरान किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नही होने से प्रशासन की सांस ली।

chat bot
आपका साथी