104 साल पुराना झूला पुल खतरे में

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: सरयू नदी पर बना 104 साल पुराना पुल जर्जर हालत में है। यह पुल किसी बड़े खतर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 05:38 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 05:38 PM (IST)
104 साल पुराना झूला पुल खतरे में
104 साल पुराना झूला पुल खतरे में

जागरण संवाददाता, बागेश्वर: सरयू नदी पर बना 104 साल पुराना पुल जर्जर हालत में है। यह पुल किसी बड़े खतरे को दावत दे रहा है। पुराने पैदल पुल को ठीक करने की कोई भी कोशिश नहीं हो रही है।

सरयू नदी पर 1913 में पैदल चलने के लिए झूला पुल बनाया गया था। इस पुल से नगरवासी आवाजाही करते है। यह पुल दुध बाजार, चौरासी, सिनौला, भागीरथी, मंडलसेरा को जोड़ता है। एक शताब्दी बीतने के बाद अब यह पुल धीरे-धीरे दम तोड़ने लगा है। लोहे के इस पुल पर जगह-जगह जंग लग गया है। पुल के निचला हिस्सा कई जगह क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल के बीच के स्थान पर तो लोहा गल तक गया है। यह झूला पुल नगरपालिका के पास है। बजट नही होने के कारण पालिका ने पुल के निर्माण में अभी तक कोई रूचि नही दिखाई है। शासन-प्रशासन भी किसी हादसे के इंतजार में बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। उसे आम लोगों की जान की कोई परवाह नहीं है। जिला आपदा की ²ष्टि से बेहद संवेदनशील है। बरसात का समय भी आ गया है। ऐसे में कभी भी कोई हादसा हो सकता है। लेकिन फिलहाल इस पुल को बनाने के लिए सरकार गंभीर नही दिखाई दे रही है। स्थानीय लोग भी जर्जर पुल को जल्द ठीक करने की मांग करने लगे है।

सरयू नदी पर बना यह झूला पुल जर्जर हालत में है। इसके आगणन के लिए लोक निर्माण विभाग से कहा जाएगा और प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा। इस पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

ईश्वर ¨सह रावत, अधिशासी अधिकारी, नगरपालिका

chat bot
आपका साथी