12 सड़कें बंद, 20 हजार आबादी प्रभावित

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में भारी बारिश से आम जनजीवन खासा प्रभावित हो गया है। 12 सड़क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Jul 2018 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 26 Jul 2018 05:52 PM (IST)
12 सड़कें बंद, 20 हजार आबादी प्रभावित
12 सड़कें बंद, 20 हजार आबादी प्रभावित

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में भारी बारिश से आम जनजीवन खासा प्रभावित हो गया है। 12 सड़कें बंद होने से 20 हजार की आबादी सीधे प्रभावित हुई। प्रशासन व एसडीआरएफ की टीम राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। जिले में सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा। बारिश से कई सड़क मार्ग मलबे से पट गए। सुबह के समय स्कूल जाने वाले बच्चों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बच्चे खतरे में ही उन मार्गो से होते हुए अपने स्कूलों तक पहुंचे। वहीं दानपुर क्षेत्र की एक दर्जन सड़कें बंद है। मार्ग बंद होने से आवागमन बुरी तरह बाधित हुआ है। लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए गाड़ियां बदल-बदलकर कर सफर करना पड़ा। कपकोट एसडीएम र¨वद्र बिष्ट ने बताया कि किसी प्रकार के जनहानि व मकान क्षतिग्रस्त की सूचना नहीं है। बारिश को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। राहत व बचाव कार्य जारी है। सड़क क्षतिग्रस्त होने से पचार देवीथान के पास एक मुख्य सड़क आपदा से क्षतिग्रस्त हो गई है जो कभी भी हादसे को दावत दे सकता है। छोटे-बड़े वाहनों को आवागमन में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। क्षेत्रवासियों ने बताया कि लोनिवि, रीमा पुलिस चौकी को इसकी सूचना दे दी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई हैं।

.............

बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने कहा कि सभी विभागों को सतर्क किया गया है। तटवर्ती क्षेत्र के लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

...........

जिले में बारिश का रिकार्ड

बागेश्वर- 45 मिमी

कपकोट- 35 मिमी

गरुड़- 22.50

नदियों का जलस्तर

सरयू नदी- 866.70 मी

गोमती नदी- 864.10 मी

खतरे का निशान- 870.70 मी ..........

जिले में बंद सड़कें

कपकोट-¨पडारी ग्लेशियर भ्यू-गुलेर कर्मी-रीठाबगड़ कलना बैंड- पंत क्वैराली मोटर मार्ग ढालन-खुनौली मोटर मार्ग कांडा-सानिउडियार-रावतसेरा बागेश्वर-दफोट जितोली-सलखयारी मोटर मार्ग मुनारबैंड-सूपी मोटर मार्ग खर्कलख-भनार हरिसला-पुड़कुनी बाबगेश्वर-दफौट

.............

राहत कार्य चल रहा है। तटवर्ती क्षेत्रों में सतर्कता बरतने को कहा गया है। फिलहाल कोई जनहानि की सूचना नहीं है। सड़कें प्राथमिकता से सुचारु की जा रही हैं।

-रंजना, जिलाधिकारी, बागेश्वर

chat bot
आपका साथी