लगातार तीन बार गिरी आकाशीय बिजली, 13 बच्चे झुलसे; टला बड़ा हादसा

बागेेश्वर के एक स्कूल में लगातार तीन पर आकाशीय बिजली गिरने से 13 बच्चे झुलस गए। शिक्षकों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 07:14 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 07:50 PM (IST)
लगातार तीन बार गिरी आकाशीय बिजली, 13 बच्चे झुलसे; टला बड़ा हादसा
लगातार तीन बार गिरी आकाशीय बिजली, 13 बच्चे झुलसे; टला बड़ा हादसा

बागेश्वर, जेएनएन। आकाशीय बिजली गिरने से एक स्कूल के 13 बच्चे मामूली झुलस गए। जबकि चपरासी भी चिंगारी की चपेट में आए हैं। स्कूल में लगातार तीन बार बिजली गिरने से वहां दहशत का माहौल बन गया। घटना की सूचना मिलते ही अभिभावक भी मौके पर पहुंच गए और बच्चों को साथ ले गए। 

जूनियर हाइस्कूल जेठाई में बुधवार को दोपहर करीब दो बजे आकाशीय बिजली लगातार तीन बार कड़की। स्कूल के बरामदे से होते हुए बिजली की चिंगारी कक्षा-कक्षों तक पहुंच गई। बिजली की जोरदार आवाज से वहां अफरातफरी मच गई। स्कूल की छात्रसंख्या 22 है। बरसात होने से बुधवार को सिर्फ 16 बच्चे ही उपस्थित रहे। जिसमें से 13 बच्चे आकाशीय बिजली से चिंगारी की चपेट में आ गए। जबकि, चपरासी कुंदन के पांव में भी कुछ चिंगारी पहुंचने से वे भी मामूली रूप से झुलसे हैं।

शिक्षक सुरेंद्र वर्मा ने बताया कि स्कूल के पीछे तीन धमाके सुने गए और उनकी समझ में कुछ नहीं आया। बाद में बच्चों के पांव में फफोले निकलने लगे। अभिभावकों को बुलाया गया और प्रभावित बच्चों को घर भेज दिया गया। बताया कि बच्चे कम होने से बड़ा हादसा टल गया और बरामदे में बच्चों को नहीं बिठाया गया था। आकाशीय बिजली बरामदे की तरफ से ही गुजरी। शिक्षिका विद्या ने बताया कि धमाके की आवाज से उनके कान सुन पड़ गए।

टावर से निकला धुंआ 

स्कूल जेठाई के ठीक पीछे तीन संचार टावर लगे हैं। शिक्षकों ने बताया कि टावर से धुंआ आते देखा गया। प्रधानाचार्य रतन सिंह धपोला ने बताया कि घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है और बड़ा हादसा टल गया है सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें: पहाड़ों में बर्फबारी, मैदान में ओले; समूचा उत्तराखंड शीतलहर की चपेट में

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में पहाड़ियों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, स्‍कूलों में की गई है छुट्टी

यह भी पढ़ें: पश्चिमी विक्षोभ फिर हुआ सक्रिय, बारिश और बर्फबारी की संभावना

chat bot
आपका साथी