महिला पर गुलदार ने किया हमला

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : घास काटने गयी महिला पर गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया। उसके

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 05:46 PM (IST)
महिला पर गुलदार ने किया हमला
महिला पर गुलदार ने किया हमला

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : घास काटने गयी महिला पर गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया। उसके सिर पर गंभीर चोट आई हैं। चीख-पुकार सुनकर महिलाओं ने शोर मचाया तब गुलदार वहां से भागा। इसके बाद परिजनों ने घायल को बेस अस्पताल में भर्ती कराया है। सूचना पाकर वन रेंजर ने अस्पताल पहुंचकर पांच हजार रुपये का मुआवजा दिया। ग्रामीणों ने गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की।

हवालबाग ब्लॉक के नैनोली गांव निवासी सरस्वती देवी (30) पत्नी उमेशचंद्र पांडेय गांव की अन्य महिलाओं के साथ गुरुवार की सुबह जंगल घास काटने गई थीं। अभी वह पहुंची थी कि झाड़ियों में घात लगाकर बैठे गुलदार ने हमला बोल दिया। जब तक सरस्वती कुछ समझ पातीं उसने अपने पंजे सिर पर गड़ा दिए। शोर सुनकर अन्य महिलाओं ने शोर मचाया तब गुलदार जंगल की ओर भाग गया। गांव वालों ने परिजनों को सूचना देकर तत्काल घायल सरस्वती को बेस अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पाकर पहुंचे रेंजर विशनलाल व तहसील उपनिरीक्षक महिमंत ¨सह भाकुनी ने सरस्वती को पांच हजार रुपये का मुआवजा दिया।

...........

गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग

नैनोली गांव के ग्रामीणों ने प्रशासन व विभागीय अधिकारियों से गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बीते एक साल के अंदर गुलदार ने आधा दर्जन से अधिक महिलाओं पर हमला बोल दिया है। इससे गांव व आस-पास के दूसरे गांवों में भी दहशत का माहौल बन गया है। वहीं जनप्रतिनिधियों ने भी गुलदार के आतंक से छुटकारा दिलाने के लिए उचित उपाय करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी