राजनीतिक परिवर्तन को संघर्ष करेगी उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी

अल्मोड़ा में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी का 12वां स्थापना दिवस रविवार को उत्साहपूर्वक मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:02 PM (IST)
राजनीतिक परिवर्तन को संघर्ष करेगी उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी
राजनीतिक परिवर्तन को संघर्ष करेगी उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी का 12वां स्थापना दिवस रविवार को उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने 12 सालों के संघर्ष को रेखांकित किया। कहा कि सामाजिक, राजनीतिक तथा व्यवस्था परिवर्तन के लिए पार्टी का संघर्ष अभियान जारी रहेगा।

यहां एक रेस्त्ररां में पत्रकार वार्ता में तिवारी ने कहा कि इन 12 सालों में पार्टी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी जैसे ज्वलंत समस्याओं को उठाया। उनका कहना था कि राज्य गठन को 20 साल पूरे हो चुके हैं। लेकिन राज्य का विकास जिस गति से होना चाहिए था, नहीं हुआ। शिक्षा, स्वास्थ्य व बेरोजगारी की समस्याएं साफ बता रही है कि राज्य की स्थिति अत्यंत खराब है। संगठनात्मक गतिविधियों पर उन्होंने कहा कि पार्टी का महाधिवेशन अप्रैल माह में होगा। विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर तिवारी का कहना था कि पार्टी जिले की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कहा कि उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी मात्र एक चुनावी दल नहीं है, बल्कि यह राज्य के लोगों की ताकत से उनको आर्थिक, सामाजिक व सांस्कृतिक मोर्चे पर शक्तिहीन बनाने वाली राजनीति को चुनौती देने वाली एक सशक्त आवाज है। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने राज्य को हर तरह की बदहाली, बेरोजगारी व लूट खसोट से बचाने का भी संकल्प लिया। वहीं कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाई बांट खुशी व्यक्त की।

इस मौके पर आनंदी वर्मा, गोपाल राम, हीरा देवी, किरन आर्या, नारायण राम, राजू गिरि आदि मौजूद रहे।

------------

आज गांधी पार्क में विचार गोष्ठी

अल्मोड़ा : पार्टी के स्थापना दिवस की श्रृंखला में सोमवार को माल रोड स्थित गांधी पार्क में 11 बजे से सार्वजनिक समारोह होगा। जिसमें राज्य की समस्याओं से संबंधित जनगीतों का गायन किया जाएगा। इस मौके पर शारीरिक दूरी के मानकों के तहत विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा। केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कार्यकर्ताओं व लोगों से पहुंचने का आह्वान किया है।

chat bot
आपका साथी