साढ़े तीन लाख के गांजे के साथ दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मौलेखाल (अल्मोड़ा) : सल्ट विधानसभा के सराईखेत से काशीपुर की ओर तस्करी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 11:48 PM (IST)
साढ़े तीन लाख के गांजे के साथ दो गिरफ्तार
साढ़े तीन लाख के गांजे के साथ दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, मौलेखाल (अल्मोड़ा) : सल्ट विधानसभा के सराईखेत से काशीपुर की ओर तस्करी कर ले जाया जा रहा करीब 83 किलो गांजा पुलिस ने एक वाहन से बरामद किया है। तस्करी की इस घटना में दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया है।

शनिवार को भतरौजखान थाने के उप निरीक्षक मोहन सिंह पुलिस टीम के साथ चेकिंग अभियान पर थे। पनियाली नाले से मरचूला के बीच जाइलो कार संख्या यूके-06-क्यू-9219 की चेकिंग की तो उसमें बोरों में भरा करीब 83 किलो गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने कार में सवार मयंक वर्मा पुत्र स्व. राम अवतार निवासी मोहल्ला खालसा, काशीपुर और कृपाल सिंह पुत्र स्व. भगवान दास हाल निवासी शंकरपुरी, काशीपुर को हिरासत में ले लिया। थानाध्यक्ष धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि आरोपित सराईखेत के कठपतिया क्षेत्र से गांजे को खरीदकर बेचने के लिए ले जा रहे थे। आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया गया है।

----------

बाबाओं को बेचने ले जा रहे थे हरिद्वार

पूछताछ में आरोपितों ने बताया है कि वह ग्रामीण क्षेत्रों से सस्ते दामों में गांजा खरीदते हैं और फिर उसे बेचने हरिद्वार ले जाते हैं। आरोपित पूर्व में भी कई बार गांजा तस्करी कर चुके हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तस्करी की घटनाओं को रोकने के लिए लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

----------------

लग्जरी गाड़ी का करते प्रयोग

गांजा की तस्करी में लिप्त लोग इस कार्य के लिए लग्जरी गाड़ियों का प्रयोग करते हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष अभी तक गांजा तस्करी के 26 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तस्करी की इन घटनाओं का किसी को शक ना हो, इसलिए तस्कर ऐसे वाहनों का प्रयोग करते हैं।

chat bot
आपका साथी