श्रद्धासुमन अर्पित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी मानिला (रानीखेत) सल्ट ब्लॉक के खुमाड़ में शहीद दिवस पर आजादी के दीवानों को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 06:09 PM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 06:09 PM (IST)
श्रद्धासुमन अर्पित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
श्रद्धासुमन अर्पित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, मानिला (रानीखेत) : सल्ट ब्लॉक के खुमाड़ में शहीद दिवस पर आजादी के दीवानों को नमन कर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। वक्ताओं ने शहीदों के सपनों को साकार करने का आह्वान किया।

पांच सितंबर 1942 को खुमाण की क्रांति में शहीद हुए खीमानंद काडपाल, गंगाराम, चूड़ामणि व बहादुर सिंह को श्रद्धाजलि देने के लिए भाजपा व कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा लगा। जीआइसी खुमाड़ परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक सुरेंद्र जीना ने सल्ट को वीरों की भूमि बताया। कहा कि आजादी में सल्ट के जांबाजों के योगदान को कभी भी नहीं भुलाया जा सकता। उन्होंने शहीदों के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। साथ ही केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान भी किया। कार्यक्रम में प्रताप रावत, महेश्वर मेहरा, राधा धौलाखंडी, विक्रम बिष्ट, चंदन सिंह, रघुवर सिंह, नरेंद्र भंडारी, विनोद ध्यानी आदि मौजूद रहे।

=================

कांग्रेसियों ने व्याखूली पडौ में की जनसभा

खुमाड़ में शहीदों का श्रद्धांजलि देने के बाद कांग्रेसियों ने पूर्व विधायक रणजीत रावत के नेतृत्व में व्याखूली पडौ सेवाधाम शशिखाल में जनसभा की। उन्होंने कहा कि सल्ट क्षेत्र ने अंग्रेजों की दमनकारी नीति के खिलाफ खड़े होकर अपने प्राणों का बलिदान दिया उसे भुलाया नहीं जा सकता है। इस दौरान निवर्तमान प्रमुख मुन्नी आर्या, सोबन सिंह, शम्भू सिंह रावत, विक्रम रावत, प्रह्लाद रावत, महेंद्र सिंह, आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी