बारिश से राहत तो मिली मगर ओलों ने बढ़ाई आफत

अल्मोड़ा मेंमेघों की मेहरबानी से धधक रहे वन क्षेत्रों को बारिश के बाद जहां ठंडक मिली है ओलों से फसलें चौपट।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:27 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:27 PM (IST)
बारिश से राहत तो मिली मगर ओलों ने बढ़ाई आफत
बारिश से राहत तो मिली मगर ओलों ने बढ़ाई आफत

जाटी, अल्मोड़ा: मेघों की मेहरबानी से धधक रहे वन क्षेत्रों को जहां ठंडक मिली है। वहीं वन विभाग का काम भी बारिश ने आसान कर दिया। अलबत्ता गरज के साथ झमाझम वर्षा के साथ गिरे ओलों ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। फल व सब्जी उत्पादक क्षेत्रों में ओलावृष्टि से खासा नुकसान पहुंचा है।

पर्वतीय क्षेत्रों में बुधवार की सुबह से ही रुक रुक कर रिमझिम वर्षा शुरू हो गई थी। दिन में अच्छी बारिश हुई। शाम को मौसम का मिजाज फिर बदल गया। जिले भर में तेज बारिश से झुलस रहे जंगलात को काफी राहत मिली है। मगर ओलावृष्टि ने फल व सब्जी उत्पादक क्षेत्रों को नुकसान पहुंचा दिया। द्वाराहाट, ताड़ीखेत, लमगड़ा, ताकुला, सल्ट, स्याल्दे व चौखुटिया विकासखंड के कई इलाको में ओले गिरने से फलों के छोटे दाने बर्बाद हो गए। वहीं सब्जियों की पौध भी नष्ट हो गई।

========== मूसलधार बारिश के साथ दन्यां में ओलावृष्टि

दन्यां: दन्यां और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार अपराह्न चार बजे गरज के साथ मूसलधार बारिश हुई। कुछ ही देर में ओलावृष्टि होने लगी। आधा घंटे तक बरसे ओलों ने काश्तकारों की सब्जी, फलदार वृक्ष और रबी की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है।

बुधवार अपराह्न चार बजे दन्यां और आसपास के क्षेत्रों में तेज गरज के साथ मूसलधार बारिश हुई। बारिश के साथ ही लगभग आधा घंटे तक काफी ओलावृष्टि हुई। काफी समय के इंतजार के बाद हुई बारिश से जहां काश्तकारों को खुशी हुई, वहीं ओलावृष्टि से हुए नुकसान से तमाम काश्तकार निराश हैं। अनेक काश्तकारों ने बताया कि आम के पेड़ों में लगा बौर, आड़ू, पुलम, खुबानी आदि फलदार पेड़ों में आये फूल सब झड़ गए हैं। काश्तकारों को इस ओलावृष्टि से काफी नुकसान होने का अनुमान है।

chat bot
आपका साथी