समाज के दुश्मनों को पढ़ाया फिजिकल डिस्टेंसिग का पाठ

अल्मोड़ा में कोरोना वायरस के एक जमाती संक्रमित के मिलने के बाद भी बाजार में भय है। इसके बाद भी समाज के दुश्मन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 06:20 AM (IST)
समाज के दुश्मनों को पढ़ाया फिजिकल डिस्टेंसिग का पाठ
समाज के दुश्मनों को पढ़ाया फिजिकल डिस्टेंसिग का पाठ

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : कोरोना वायरस के एक जमाती संक्रमित के मिलने के बाद भी बाजार में समाज के दुश्मनों से फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन कराना प्रशासन के चुनौती पूर्ण साबित हो रहा है। सोमवार को भी बाजार में खरीददारी के दौरान मानकों की खुलकर धज्जियां उड़ाई गई तो प्रशासन के लिए उन्हें समझना टेढी खीर साबित होता दिखाई दिया।

सोमवार को सुबह सात बजे बाजार खुलने के बाद लोगों की भीड़ बाजार में एकत्र होनी शुरू हो गई। लोगों ने जमकर खरीददारी तो की, लेकिन फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करना वह पूरी तरह भूल गए। हालात बेकाबू होते देख एसडीएम सीमा विश्वकर्मा पुलिस और प्रशासन की टीम के बाजार में उतरी और लोगों को समझाने का प्रयास किया। प्रशासन की टीम ने लोगों को समझा बुझाकर घर भेजा और नियमों का पालन करने की नसीहत दी। विश्वकर्मा ने कहा है कि नियमों का उल्लघंन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इधर एक बजे के बाद अल्मोड़ा जिला मुख्यालय समेत रानीखेत, ताड़ीखेत, द्वाराहाट, भैंसियाछाना, धौलादेवी, सोमेश्वर, सल्ट, स्याल्दे, भिकियासैंण में भी एक बजे के बाद बाजार बंद करा दिया गया।

-

जागरूकता को खुद मैदान में उतरीं कैबिनेट मंत्री

संस, सोमेश्वर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और उस पर काबू पाने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से खुद कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या मैदान में उतर आई। सोमवार को उन्होंने पुलिस और प्रशासन की टीम के साथ सोमेश्वर बाजार का निरीक्षण किया और लोगों से घरों में रहने की अपील की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने लोगों की शिकायत मिलने पर अधिकारियों को खाद्यान्न उपलब्ध न होने पर कड़ी फटकार लगाई और ग्रामीणों को राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। आर्या ने कहा कि लॉकडाउन के निर्देशों के उल्लंघन करने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी