आंदोलनकारियों ने सरकार को कोसा

पर्वतीय क्षेत्र में जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने मंगलवार को गांधी पार्क में धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:23 PM (IST)
आंदोलनकारियों ने सरकार को कोसा
आंदोलनकारियों ने सरकार को कोसा

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : पर्वतीय क्षेत्र में जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त किए जाने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति ने मंगलवार को गांधी पार्क में धरना दिया। साथ ही प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कहा कि हठधर्मिता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

सर्वदलीय संघर्ष समिति के संयोजक पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने सभा में कहा कि साढ़े तीन वर्ष पहले प्रदेश की भाजपा सरकार ने हठधर्मिता से जिला विकास प्राधिकरण लागू कर दिया। इस व्यवस्था से जनता परेशान है। उन्हें अपने भवन मानचित्र स्वीकृति के लिए बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा भारी भरकम शुल्क भी देना पड़ रहा है। कहा कि करीब एक माह पूर्व अल्मोड़ा आए सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्राधिकरण को स्थगित करने की घोषणा भी कर दी थी। इतना समय बीतने के बाद भी अभी तक इसका शासनादेश जारी न होना स्पष्ट करता है कि यह मात्र कोरी घोषणा थी।

समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास प्राधिकरण को जब तक समाप्त नहीं कर देती समिति का आंदोलन जारी रहेगा, इसके लिए समिति को चाहे कितना ही संघर्ष क्यों नहीं करना पड़े। धरने में ताराचंद्र साह, आनंदी वर्मा, दीपांशु पांडे, ताराचंद्र साह, हेम तिवारी, दिनेश जोशी, महेश आर्या, राजू गिरि, ललित मोहन पंत, भारती पांडे, शिवराज बनौला, अर्जुन नैनवाल, एजाज अख्तर, ब्रह्मानंद डालाकोटी, लीला खोलिया, यूसूफ तिवारी, दिनेश पांडे, अख्तर हुसैन, महेश लाल वर्मा, लक्ष्मण सिंह ऐठानी, सुनयना मेहरा, विनोद तिवारी, गिरीश नाथ गोस्वामी, हरीश जोशी, कैलाश जोशी, मोहन चंद्र पंत, जीवन कुमार, प्रमोद पांडे, मोहन सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी