मुकदमे के विरोध में छात्रों ने कैंपस कराया बंद, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नव निर्वाचित छात्रसंघ महासचिव रवि कुमार के खिलाफ दर्ज मुकदमे के विरोध में

By Edited By: Publish:Sat, 15 Nov 2014 11:07 PM (IST) Updated:Sat, 15 Nov 2014 11:07 PM (IST)
मुकदमे के विरोध में छात्रों ने कैंपस कराया बंद, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नव निर्वाचित छात्रसंघ महासचिव रवि कुमार के खिलाफ दर्ज मुकदमे के विरोध में छात्र संगठनों ने लामबंदी शुरू कर दी है। मुकदमे को झूठा करार देते हुए संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले छात्र संगठनों ने शनिवार को एसएसजे कैंपस में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कालेज परिसर बंद करा दिया, जिससे कालेज की गतिविधियां शनिवार को प्रभावित रहीं। चेतावनी दी कि जल्द मुकदमा वापस हुआ तो 17 नवंबर से एसएसजे कैंपस को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा।

शनिवार को कुमाऊं विवि के एसएसजे परिसर अल्मोड़ा में संयुक्त छात्र संघर्ष समिति ने पूर्व अध्यक्ष संदीप सिंह जंगपांगी व छात्रसंघ महासचिव विनीत बिष्ट के नेतृत्व में छात्रसंघ के मौजूदा महासचिव रवि कुमार के खिलाफ मुकदमे का विरोध किया। उन्होंने आरोप लगाया कि व्यापार मंडल द्वारा छात्रसंघ पदाधिकारी का उत्पीड़न करके उसे झूठे मुकदमे में फंसाया है। इसी मुद्दे को लेकर उन्होंने कैंपस में जोरदार नारेबाजी करते हुए कैंपस बंद करा दिया। इससे कक्षाओं का संचालन बाधित हो गया। वह नव निर्वाचित छात्रसंघ महासचिव रवि कुमार के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने की पुरजोर मांग कर रहे थे। कैंपस में आयोजित सभा में एनएसयूआइ के प्रदेश महासचिव प्रदीप बिष्ट ने कहा कि चंद रोज पूर्व प्रशासन की उदासीनता से रामनगर के छात्र रोहित पांडे को आत्मदाह का कदम उठाना पड़ा और अब ऐसी ही लापरवाही अल्मोड़ा में प्रशासन कर रहा है। प्रशासन को चेताते हुए छात्रसंघ के पूर्व महासचिव शुभांशु रौतेला ने कहा कि अगर अतिशीघ्र नव निर्वाचित छात्रसंघ महासचिव रवि कुमार के मुकदमे वापस नहीं लिए तो पूरी छात्र शक्ति व्यापार मंडल व प्रशासन के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन छेड़ेगी। वहीं पूर्व उपसचिव विनय शैलानी ने इस कार्रवाई को गरीब व दलित वर्ग के छात्र का शोषण बताया। गौरतलब है कि यहां नव निर्वाचित छात्रसंघ महासचिव व उसके कुछ साथियों के खिलाफ बाजार में लूटपाट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

छात्र नेताओं ने निर्णय लिया कि जल्द मुकदमा वापस नहीं लिया तो 17 नवंबर से एसएसजे कैंपस को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा। साथ ही नगर के अन्य शैक्षणिक संस्थानों को भी बंद कराया जाएगा। इस मौके पर कई अन्य छात्र नेताओं ने भी विचार रखे। विरोध कार्यक्रम में छात्रसंघ उपाध्यक्ष अशोक सिंह व शिवालिका नेगी, उप सचिव गोकुल खनी, कोषाध्यक्ष सुनीता दानू, पंकज मेहता, मनीष बिष्ट, अशोक कनवाल, राजेंद्र बिष्ट, मनोज बिष्ट, अमित बिष्ट, निर्मल रावत, ललित बिष्ट, नवजोत जोशी, रविशंकर गुसाई, तेज कृष्ण सिंह, जगदीश चुफाल, राहुल खोलिया, लोकेश तिवारी, अंकित जोशी, तारा सिंह, तारा कुमल्टा कई छात्रनेता शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी