जनता तक पहुंचाएं योजनाओं का लाभ

भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत स्याल्दे विकास खंड के दूरस्थ क्षेत्र इकूखेत में गुरुवार को एसडीएम की मौजूदगी में बहुउद्देश्यीय कैंप का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 11:18 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 11:18 PM (IST)
जनता तक पहुंचाएं योजनाओं का लाभ
जनता तक पहुंचाएं योजनाओं का लाभ

संवाद सहयोगी, चौखुटिया : भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत स्याल्दे विकास खंड के दूरस्थ क्षेत्र इकूखेत में गुरुवार को एसडीएम की मौजूदगी में बहुउद्देशीय कैंप का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीणों की समस्याएं व शिकायतें सुनी गई व समाज कल्याण विभाग से संबंधित कई पेंशन प्रकरणों का मौके पर ही निराकरण किया गया। अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने विभागों से संबंधित योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर विधवा व वृद्धा पेंशन प्रपत्र भी भरे गए।

एसडीएम राहुल शाह ने सभी विभागीय अधिकारियों से सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों तक सरकार की सभी योजनाओं को हर हाल में पहुंचाया जाए, जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि इसमें लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि अपात्रों को किसी भी हाल में योजनाओं का लाभ न मिले। नहीं तो संबंधित अधिकारी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने विकास व निर्माण योजनाओं में पारदर्शिता लाने को भी कहा। भूमि संरक्षण अधिकारी अश्रि्वनी कुमार ने जल संरक्षण व उन्नत कृषि के तौर तरीकों के बारे में बताया। उद्यान विभाग के रोहित कुमार व पशु पालन के डीएस मर्तोलिया ने विभागीय जानकारियां दीं। कैंप में तहसीलदार निशा रानी, नायब तहसीलदार दिवान गिरि, राजेंद्र सिंह बिष्ट, प्रधान अनिता देवी, प्रवीण रावत, वीरेंद्र सिंह, प्रताप सिंह, सुरेंद्र सिंह, चंदन सिंह, हिम्मत सिंह व सत्येंद्र सिंह समेत विभागों के अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। इस दौरान रेखीय विभागों की ओर से स्टाल भी लगाए गए।

chat bot
आपका साथी