बारिश व हवा ने बढ़ाई मुसीबत, अंधेरे में रहे दस हजार लोग

संवाद सहयोगी अल्मोड़ा ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही बारिश व तेज हवा का असर ग्रामीण क्षेत्रों

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jul 2019 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jul 2019 06:36 AM (IST)
बारिश व हवा ने बढ़ाई मुसीबत, अंधेरे में रहे दस हजार लोग
बारिश व हवा ने बढ़ाई मुसीबत, अंधेरे में रहे दस हजार लोग

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही बारिश व तेज हवा का असर ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे लोगों पर पड़ रहा है। शनिवार की सायं ब्लॉक हवालबाग के पास एक पेड़ विद्युत पोल पर गिरने से क्षेत्र की करीब 10 हजार की आबादी को ब्लैक आउट का सामना करना पड़ा।

शनिवार की सायं क्षेत्र में बारिश व तेज हवा के चलते ब्लॉक हवालबाग के पास एक पेड़ विद्युत लाइन पर आ गिरा। इससे विकास खंड के इटौला, गुड़कांडे, महतगांव, बल्सा, भगतोला, दाड़िमखोला, मेहला, ग्वालाकोट, बेह, गागिल, वडयू्ढ़ा, थपनियां, सिलिंग्या, मैंगड़ी, नैनोली, नाकोट, कनालबूंगा समेत अनेक गांवों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। इसके बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों को ग्रामीणों ने सूचना दी। विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे, उन्होंने लाइन पर गिरे पेड़ को हटाया। काफी मशक्कत के बाद रात करीब 10 बजे कुछ देर के लिए विद्युत आपूर्ति सुचारू हुई। ग्रामीणों का कहना है कुछ देर तो विद्युत आपूर्ति सुचारू रही, लेकिन फिर बिजली चली गई। इसके बाद रविवार को सुबह से ही बिजली की आंख मिचौली जारी रही। इस समस्या से क्षेत्र के करीब 10 हजार उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भाजयुमो जिलाध्यक्ष महेश नयाल का कहना है कि विभाग से विद्युत पोलों के इर्द-गिर्द पेड़ों की लॉपिंग किए जाने की मांग सालों से की जा रही है, लेकिन विभाग कोई सुध ही नहीं ले रहा है। उनका कहना है कि क्षेत्र में आए दिन पेड़ों की शाखाओं के गिरने से विद्युत सप्लाई अक्सर बाधित रहती है। इससे उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

---------

ब्लॉक मुख्यालय हवालबाग के समीप पेड़ गिरने की सूचना पर तत्काल कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने पेड़ विद्युत लाइन से हटाकर लाइन में अनुरक्षण कार्य कर क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी है।

-डीडी पांगती, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड

chat bot
आपका साथी