अल्मोड़ा में पुलिस ने बाइक रैली से दिया संदेश- सावधानी और जागरूकता से टलेंगे पहाड़ में हादसे

अल्मोड़ा में यातायात नियमों का ईमानदारी से पालन व हादसों पर रोकथाम के मकसद से पुलिस ने निकाली बाइक रैली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:20 PM (IST)
अल्मोड़ा में पुलिस ने बाइक रैली से दिया संदेश- सावधानी और जागरूकता से टलेंगे पहाड़ में हादसे
अल्मोड़ा में पुलिस ने बाइक रैली से दिया संदेश- सावधानी और जागरूकता से टलेंगे पहाड़ में हादसे

जागरण टीम, अल्मोड़ा: यातायात नियमों का ईमानदारी से पालन व हादसों पर रोकथाम के मकसद से जिला मुख्यालय में सड़क सुरक्षा माह पर जागरूकता रैली निकाली गई। पुलिस कर्मियों ने लोगों को हेलमेट व सीट बेल्ट के इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया। साथ ही नशे में वाहन न चलाने की नसीहत भी दी गई।

ब्राइट एंड कार्नर पर आकाशवाणी केंद्र के पास मंगलवार को डीएम नितिन सिंह भदौरिया व एसएसपी पंकज भट्ट ने हरी झंडी दिखा बाइक रैली को रवाना किया। डीएम नितिन ने हादसों से बचने के लिए रफ्तार पर नियंत्रण तथा वाहन चलाते वक्त मोबाइल पर बात न करने पर जोर दिया। कहा कि ज्यादातर हादसे इसी वजह से होते हैं। पुलिस कर्मियों व आरटीओ कार्यालय के दल ने रैली के जरिये लोगों को सड़क सुरक्षा के नियम बताए। इस मौके पर आरटीओ शैलेश तिवारी, आरटीओ प्रर्वतन डा. गुरदेव, सीओ वीर सिंह, यातायात निरीक्षक गणेश हरड़िया आदि मौजूद रहे।

=========== दन्यां में निकाली रैली

दन्यां बाजार में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अन्तर्गत जागरूकता रैली निकालती पुलिस टीम जागरण

संवाद सहयोगी, दन्यां: दन्यां थाने की पुलिस टीम द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह का विधिवत शुभारम्भ करते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए रैली और गोष्ठी का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम पूरे सप्ताह मनाया जाएगा।

थानाध्यक्ष संतोष देवरानी के नेतृत्व में पुलिस टीम और सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा थाना परिसर दन्यां से बाजार तक जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से वाहन चालकों, राहगीरों और आम जन मानस को सड़क सुरक्षा की जानकारी दी गई। नारों और विभिन्न स्लोगनों के द्वारा लोगों को सड़क सुरक्षा, दुर्घटनाओं की रोकथाम और नशे की प्रवृति से छुटकारा पाने के लिए लोगों को प्रेरित करने का प्रयास किया गया। थाने में आयोजित गोष्ठी में एसओ देवरानी ने लोगों से अपने नाबालिग पाल्यों को दो पहिया वाहन न देने की अपील की गई। उन्होंने नशे का सेवन कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारम्भ के अवसर पर पुलिस टीम के साथ क्षेत्र के जन प्रतिनिधि, पीएलवी कार्यकर्ता और व्यापारी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी