चौखुटिया थाना पुलिस व एसओजी टीम ने पकड़ी 40 पेटी अवैध शराब, चार युवक गिरफ्तार

अल्मोड़ा में चौखुटिया थाना पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने 40 पेटी अवैध शराब के साथ चार आरोपित गिरफ्तार किया है। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त वाहन को भी सीज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 11:26 PM (IST)
चौखुटिया थाना पुलिस व एसओजी टीम ने पकड़ी 40 पेटी अवैध शराब, चार युवक गिरफ्तार
चौखुटिया थाना पुलिस व एसओजी टीम ने पकड़ी 40 पेटी अवैध शराब, चार युवक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, चौखुटिया: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के निर्देश पर नशाखोरी के खिलाफ पुलिस का नया सवेरा ऑपरेशन जारी है। इस सिलसिले में चौखुटिया थाना पुलिस व एसओजी टीम ने रविवार को यहां मासी के पास वाहन से हरियाणा मार्का की 40 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की हैं। मामले में चार युवकों को गिरफ्तार कर सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। तस्करी में प्रयुक्त वाहन को पुलिस ने सीज कर दिया है। शराब की कीमत 1 लाख 2, हजार आंकी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते रविवार दोपहर मासी चौकी उपनिरीक्षक सुनील धनिक, कांस्टेबल प्रदीप फत्र्याल, हर्ष बहादुर, एसओजी कांस्टेबल मनमोहन सिंह व भूपेंद्र पाल मासी के पास जाजली रोड़ अंतर्गत वाहन चेकिंग पर थे। इसी दौरान रामनगर की ओर से आ रहीे इनोवा कार यूपी 250डीटी 5620 को चेकिंग के लिए रोका गया तो उसमें हरियाणा मार्का अवैध अंग्रेजी शराब की 40 पेटी यानी 480 बोतलें बरामद की गई। पुलिस ने वाहन चालक मोहमद रफी पुत्र मो. रजा खान समेत निवासी तिलियापूर, थाना सीबी गंज बरेली, अखिल पुत्र रमेश चंद्र निवासी डिफेंस कालोनी थाना इज्जतनगर-बरेली, रूपकिशोर पुत्र रामनाथ शर्मा चौधरी तालाब, थाना किला-बरेली व सुवनित पुत्र राम अवतार शुक्ला पछदौरा जनपद हरदोई को मौके पर ही पकड़ लिया।

आरोपितों पर चौखुटिया थाने में धारा 60-72 आबकारी अधिनियम के तहत अपराध पंजीकृत कर चारों को जेल भेज दिया है। इस मामले में प्रयुक्त वाहन को सीज कर दिया गया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि शराब सोनीपत-हरियाणा से लाकर राजस्व क्षेत्र जालली होते हुए द्वाराहाट को बेचने को ले जाई जा रही थी। एसओ राजेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपितों का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अवैध शराब व अन्य नशों के खिलाफ आगे भी अभियान सतत जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी