सीएचसी की अव्यवस्थाओं पर लोगों में गुस्सा

रअल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) गरमपानी की बदहाली पर ग्रामीणों के सब्र का बांध आखिरकार टूट गया। लोगों ने सीएचसी की बदहाली को लेकर स्वास्थ्य विभाग का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 11:21 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 06:10 AM (IST)
सीएचसी की अव्यवस्थाओं पर लोगों में गुस्सा
सीएचसी की अव्यवस्थाओं पर लोगों में गुस्सा

संवाद सहयोगी, रानीखेत: अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) गरमपानी की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था पर ग्रामीणों का सब्र जवाब देने लगा है। गुस्साएं ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतला आग के हवाले किया। चेतावनी दी शीघ्र अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

लंबे समय से मांग के बावजूद सीएचसी की व्यवस्थाओं में सुधार न होने से गुस्साए ताड़ीखेत ब्लॉक के ज्याड़ी गांव के ग्रामीणों का सब्र जबाव दे गया। सभा में वक्ताओं ने कहा कि सीएचसी में विशेषज्ञ चिकित्सक व अन्य सुविधाएं न होने से लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। बार बार मांग के बावजूद शासन प्रशासन कोई सकारात्मक कार्रवाई करना तो दूर अस्पताल का निरीक्षण तक नहीं कर रहे हैं। व्यापारी नेता महेश नैनवाल ने कहा कि सीएचसी मात्र रेफर सेंटर बन कर रह गया है। कहा कि आसपास के गांवों से रोजाना मरीज अस्पताल पहुंचते हैं मगर सुविधाएं न होने के कारण मजबूरी में मरीज को 60 किमी दूर हल्द्वानी ले जाना पड़ता है। यहीं नहीं अस्पताल में 108 सेवा के मौजूद न होने पर एंबुलेंस की सुविधा तक नहीं है।

लोगों ने दो टूक चेतावनी दी कि शीघ्र व्यवस्था में सुधार ना किया गया तो चिकित्सालय परिसर में धरना शुरु कर आंदोलन तेज किया जाएगा। बाद में स्वास्थ्य विभाग का पुतला आग के हवाले किया। प्रदर्शन करने वालों में कमलेश नेगी, पंकज नेगी, धीरज बोरा, गोपाल सिंह, काव्य नेगी, पुष्कर नेगी, नंदन सिंह, मदन सिंह चौहान, केशर सिंह बिष्ट आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी