जंगली मशरूम खाने से अब नौबाड़ा में दूसरी मौत

नौबाड़ा गांव में जंगली मशरूम खाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इससे पहले डंगरखोला गांव के व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 05:06 AM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 05:06 AM (IST)
जंगली मशरूम खाने से अब नौबाड़ा में दूसरी मौत
जंगली मशरूम खाने से अब नौबाड़ा में दूसरी मौत

द्वाराहाट (अल्मोड़ा), जेएनएन : तहसील के सुदूर डंगरखोला गांव में सप्ताह भर पहले जंगली मशरूम खाने से ग्रामीण की मौत के बाद खतरा टला नहीं है। डंगरखोला के बाद अब मशरूम खाने वाले नौबाड़ा गांव के ग्रामीण ने भी दम तोड़ दिया है। तीन अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इनमें एक हल्द्वानी में भर्ती है। जबकि पड़ोसी गांव के ग्रामीण को दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

बीती 24 जुलाई को तहसील मुख्यालय से करीब 16 किमी दूर डंगरखोला (उत्तमसाणी) में जगंली मशरूम व चावल खाने से सात लोग बीमार पड़ गए थे। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार को लाया गया। हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने तत्काल गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय रानीखेत फिर वहां से भी हल्द्वानी रेफर कर दिया गया था। बीती 28 जुलाई को डंगरखोला निवासी मोहन चंद्र मिश्रा की मौत हो गई थी। इधर, शनिवार को नौबाड़ा गांव के लालू राम पुत्र विष्णु राम ने भी दम तोड़ दिया। ग्रामीणों के अनुसार मशरूम खाने वाले तीन अन्य लोग अभी भी गंभीर हैं। विकासखंड के ही पटास गांव निवासी हुकम सिंह का उपचार हल्द्वानी बेस अस्पताल में चल रहा है। जबकि दुलागढ़ी निवासी बीरेंद्र सिंह खत्री को दिल्ली ले जाया गया है। तीसरे की हालत स्थिर बनी है। याद रहे ब्लॉक क्षेत्र के सुदूर गांवों के लोगों ने एक साथ मशरूम की सब्जी खाई थी। इनमें कुछ तो ठीकठाक रहे मगर सात लोगों की हालत बिगड़ती चली गई।

:::::::वर्जन==

डंगरखोला में जंगली मशरूम खाने से शनिवार को नौबाड़ा निवासी लालू राम की भी मौत हो गई है। जबकि तीन अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

- पीएन गोस्वामी, राजस्व उप निररिक्षक उत्तमसाणी

chat bot
आपका साथी