कल से छह मई तक बंद रहेगा अल्मोड़ा जिले का मासी बाजार

बढ़ते कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को चिंतित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 05:36 PM (IST)
कल से छह मई तक बंद रहेगा अल्मोड़ा जिले का मासी बाजार
कल से छह मई तक बंद रहेगा अल्मोड़ा जिले का मासी बाजार

संवाद सहयोगी, चौखुटिया : बढ़ते कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की भी चिंताएं बढ़ा दी हैं। ऐसे में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए छोटे कस्बों के व्यापारी सामूहिक कोरोना क‌र्फ्यू लगाने को स्वयं आगे आने लगे हैं। इसी क्रम में मासी व्यापार संघ ने बैठक कर लॉकडाउन का निर्णय लिया है। इसके तहत 30 अप्रैल से छह मई तक संपूर्ण मासी बाजार बंद रखने व सात मई सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक बाजार खोलने का फैसला लिया गया है।

बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में बाजार क्षेत्र में भीड़भाड़ के चलते संक्रमण का खतरा बन गया है। सब लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत बाजार बंद का निर्णय लिया गया है। इसी में व्यापारियों व आम लोगों की भलाई है।

बैठक की अगुवाई करते हुए व्यापार के संघ अध्यक्ष महेश लाल वर्मा ने सभी दुकानदारों से बाजार बंदी में पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया। इस अवसर पर विपिन शर्मा, भगवत सिंह रावत, पीसी नैनवाल, हेमचंद्र गौड़, बीरेंद्र कुमार सिंह, पूरन गौड़, गिरीश आर्या, योगेश मासीवाल, जगदीश शर्मा व हरीश लाल वर्मा आदि ने भागीदारी की।

---

मासी बाजार को किया गया सैनिटाइज

व्यापार संघ ने दुकानदारों के सहयोग से अभियान चला बुधवार सुबह मासी बाजार को सैनिटाइज किया। इस आयोजन में व्यापारियों ने बढ़-चढ़ कर भागीदारी की। इस दौरान पूरे बाजार क्षेत्र में दवा का छिड़काव भी किया गया। अध्यक्ष महेश लाल वर्मा ने बताया कि यह अभियान आगे भी चलया जाएगा।

chat bot
आपका साथी