दूसरे दिन भी नहीं खुला स्कूल, शिक्षिका का वेतन रोकने के निर्देश

संवाद सहयोगी मौलेखाल (अल्मोड़ा) विकास खंड सल्ट में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय भ्याड़ी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Apr 2019 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 04 Apr 2019 11:01 PM (IST)
दूसरे दिन भी नहीं खुला स्कूल, शिक्षिका का वेतन रोकने के निर्देश
दूसरे दिन भी नहीं खुला स्कूल, शिक्षिका का वेतन रोकने के निर्देश

संवाद सहयोगी, मौलेखाल (अल्मोड़ा) : विकास खंड सल्ट में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय भ्याड़ी में दूसरे दिन भी स्कूली बच्चे स्कूल बंद होने के कारण बैरंग वापस लौट गए। दो दिनों से बरती जा रही लापरवाही के कारण जहां अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है। वहीं मुख्य शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में तैनात शिक्षिका का वेतन रोकने के निर्देश दे दिए हैं।

विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय भ्याड़ी में बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे से पहले स्कूली बच्चे स्कूल पहुंच गए थे, लेकिन स्कूल दस बजे के बाद भी नहीं खुला। जिस कारण अभिभावकों में काफी गुस्सा था। अभिभावकों की शिकायत के बाद विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही थी, लेकिन इसके बाद भी गुरुवार को फिर स्कूल नहीं खुला और बच्चों को बैरंग वापस लौटना पड़ा। लगातार दो दिन से स्कूल न खुलने के कारण अभिभावकों का आक्रोश सातवें आसमान पर चढ़ गया। अभिभावकों ने कहा है कि स्कूल में तैनात शिक्षिका द्वारा लगातार अराजकता का माहौल पैदा किया जा रहा है। जिससे स्कूली बच्चों का भविष्य गर्त की ओर जा रहा है। ग्राम प्रधान गणेशी देवी ने कहा कि अगर विद्यालय का संचालन सही तरीके से नहीं किया गया तो खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

------------

सल्ट में स्थित भ्याड़ी प्राथमिक विद्यालय के लगातार दूसरे दिन खुलने की सूचना मिली है। संबंधित अधिकारियों को वहां वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। वहां तैनात शिक्षिका का वेतन रोका जा रहा है।

-जगमोहन सोनी, जिला शिक्षा अधिकारी, अल्मोड़ा

chat bot
आपका साथी