स्कूली बसों का समय-समय पर निरीक्षण करें अधिकारी

जागरण संवाददाता,अल्मोड़ा: जनपदस्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीएम नितिन ¨सह भदौरिया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 10:59 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 10:59 PM (IST)
स्कूली बसों का समय-समय पर निरीक्षण करें अधिकारी
स्कूली बसों का समय-समय पर निरीक्षण करें अधिकारी

जागरण संवाददाता,अल्मोड़ा: जनपदस्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीएम नितिन ¨सह भदौरिया ने

अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन हर हाल में करें। जिसमें कहा गया है कि स्कूली बसों व अन्य वाहनों की जांच समय-समय पर की जाए।

बैठक में डीएम ने कहा कि क्षमता से अधिक सवारी या माल ले जाने वाले वाहनों पर संभागीय परिवहन अधिकारी चे¨कग कर कार्रवाई करें। उनका कहना था कि यातायात के नियमों में किसी भी तरह की लापरवाही से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इनको रोकने के लिए सख्त कदम उठाया जाना बेहद जरूरी है। इसके लिए संबंधित विद्यालयों को एक चेक लिस्ट भेजी जानी चाहिए। जिसमें यह बताया गया हो कि किन नियमों की जानकारी व पालन करना बेहद जरूरी है। डीएम ने कहा कि प्रदेश में सड़क सुरक्षा कोष का गठन किया गया है। उस कोष में जमा धनराशि से जिले में ट्रैफिक अवरनेस सेंटर की स्थापना सहित सड़क सुरक्षा के कार्य किए जाएंगे। उनका कहना था कि सड़क के किनारे जो वाहन खराब स्थिति में खड़े हैं उनको चिन्हित कर उनको कण्डम कराने के निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही निर्देश दिए कि सड़क के किनोर जो रैम्प अवैध तरीके से बने हैं उनको तत्काल हटाया जाए। साथ ही मालरोड के किनारे पीली पट्टी लगाने व पांडेखोला में रैम्बल स्ट्रिप लगाने के निर्देश दिएए। इस बैठक में अधिशासी

अभियंता लोकनिर्माण हरीश पांडेय, केएस रावत, मनोज पांडेय, सीएमओ डा. विनीता साह, आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी, राकेश जोशी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी