सड़क निर्माण की आड़ में अवैध खदान

सड़क निर्माण की आड़ में अवैध खदान का आरोप लगा ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। उनका कहना है कि चोरीछिपे जेसीबी से पहाड़ी का सीना चीरा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 05:06 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 06:20 AM (IST)
सड़क निर्माण की आड़ में अवैध खदान
सड़क निर्माण की आड़ में अवैध खदान

अल्मोड़ा, जेएनएन : सड़क निर्माण की आड़ में अवैध खदान का आरोप लगा ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। उनका कहना है कि देर रात चोरीछिपे जेसीबी मशीन से पहाड़ी का सीना चीरा जा रहा। बोल्डर गिराकर रात में ही ट्रकों से भारी मात्रा में पत्थर पार किया जा रहा। इससे बरसात में भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। विरोध करने पर ग्रामीणों को धमकाया जा रहा। इस मामले में डीएम को शिकायती पत्र भी दिया गया है।

दौलाघट क्षेत्र में चार पत्थर से रिखे गांव तक सड़क का निर्माण चल रहा है। ग्रामीणों के अनुसार विकास कार्य के नाम पर अवैध खदान कर पत्थर निकाले जा रहे। जिस स्थान से जेसीबी लगा खदान किया जा रहा वह राजस्व ग्राम कोस्ता तथा वन विभाग की भूमि है। ग्रामीण पूर्व में ही पहाड़ी से छेड़छाड़ न करने का आग्रह कर चुके हैं। तब उन्हें आश्वस्त किया गया था कि निर्माणाधीन क्षेत्र से बाहर अतिसंवेदनशील क्षेत्र से पत्थर नहीं निकाले जाएंगे। उन्होंने सोमवार को डीएम नितिन सिंह भदौरिया को शिकायती पत्र देकर जांच व कार्रवाई की मांग उठाई। साथ ही सड़क की सुरक्षा दीवार की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए। विरोध करने वालों में अमित सिंह बिष्ट, विशाल बिष्ट, राजेश, गोपाल दत्त, कमलेश जोशी, नवीन चंद्र, पूरन सिंह बिष्ट, विवेक जोशी, नीरज आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी