बारिश से शैल गांव में मकान क्षतिग्रस्त

तहसील के शैल में बीते दिनों हुई बारिश के बाद एक आवासीय मकान की दीवार ढह गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 06:18 AM (IST)
बारिश से शैल गांव में मकान क्षतिग्रस्त
बारिश से शैल गांव में मकान क्षतिग्रस्त

सोमेश्वर (अल्मोड़ा), जेएनएन : तहसील के शैल में बीते दिनों हुई बारिश के बाद एक आवासीय मकान की दीवार ढह गई है। दीवार टूटने के बाद प्रभावित परिवार ने अन्यत्र शरण ली है। सूचना के बाद राजस्व उपनिरीक्षक ने गांव का दौरा किया और रिपोर्ट तहसील प्रशासन को सौंप दी है।

बीते दो दिनों से पर्वतीय क्षेत्रों में रुक रुक कर तेज बारिश हो रही है। बारिश के कारण चनौदा के पास शैल गांव निवासी शोभा भाकुनी पत्नी स्व. कुंदन सिंह के आवासीय मकान की दीवार भरभराकर गिर गई। संयोग से हादसे के वक्त घर के अंदर कोई मौजूद नहीं था। मकान के टूटने के बाद पीड़ित परिवार ने अब गांव में ही अन्यत्र शरण ली है। पीड़िता शोभा देवी ने बताया कि उसके पति की कुछ ही दिनों पहले मौत हो गई है और उसकी आíथक स्थिति भी ठीक नहीं है। ऐसे में उसके सामने अपने परिवार के पालन पोषण की समस्या तो थी ही ऊपर से अब उसका आशियाना भी उजड़ गया है। शोभा देवी ने प्रशासन से उन्हें आíथक मदद देने की भी गुहार लगाई है।

::::::::वर्जन---

बारिश से शैल निवासी शोभा देवी का मकान क्षतिग्रस्त हुआ है। मौका मुआयना कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को दे दी गई है। प्रशासन के निर्देश पर आगे की कार्रवाही की जाएगी।

-आनंद राम, राजस्व उपनिरीक्षक, चनौदा

chat bot
आपका साथी