हाईवे पर बेमौत मारा गया बेजुबान गुलदार, संवेदनहीन चालक ने तेज रफ्तार वाहन से मारी टक्कर, फरार

अल्मोड़ा के धारानौला पिथौरागढ़ हाईवे पर तेज रफतार वाहन की चपेट में आने से नर गुलदार की मौत हो गई। वन विभाग ने अज्ञात चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 06:16 AM (IST)
हाईवे पर बेमौत मारा गया बेजुबान गुलदार, संवेदनहीन चालक ने तेज रफ्तार वाहन से मारी टक्कर, फरार
हाईवे पर बेमौत मारा गया बेजुबान गुलदार, संवेदनहीन चालक ने तेज रफ्तार वाहन से मारी टक्कर, फरार

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : अपनी मांद से रोजाना आबादी का चक्कर लगा जंगल की सैर पर निकलने वाला सुडौल गुलदार अब मकीड़ी क्षेत्र में नहीं दिखाई देगा। घनी बसासत के बीच अपने कॉरिडोर से रोज गुजरने वाले इसे बेजुबान को तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी। बाए तरफ की पसलियां व हड्डियां टूटने व अत्यधिक रक्तस्राव के कारण गुलदार ने हाईवे पर तड़प दम तोड़ दिया। इधर विभागीय टीम ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच बैठा दी है। अलबत्ता, गुलदार को टक्कर मार फरार संवेदनहीन वाहन चालक का सुराग नहीं लग सका है।

रामनगर रेंज के टांडा हाईवे पर बीते अक्टूबर में गुलदार को वाहन से रौंदने का मामला अभी ताजा ही था कि अब धारानौला पिथौरागढ़ हाईवे पर एक और बेजुबान बेमौत मारा गया। यहां मकीड़ी मोहल्ले में बिस्कुट फैक्ट्री के पास वह एनएच के बीचोंबीच मृत पड़ा मिला। उसके जबड़े में गंभीर चोट थी और काफी खून बह चुका था। करीब तीन वर्षीय यह गुलदार विश्वनाथ रोड स्थित वन विभाग के पौधालय से सटे जंगलात से रोज चीनाखान मोहल्ले चक्कर लगाता था। मगर आज तक इस गुलदार ने किसी भी इंसान को नुकसान नहीं पहुंचाया। कुत्तों के शिकार को रविवार तड़के यह गुलदार ढूंगाधारा रोड से चीनाखान होता हुआ मकीड़ी के पास हाईवे पर उतरा ही था कि उधर से गुजर रहे तेज रफ्तार वाहन ने उसे टक्कर मार दी।

============

वन क्षेत्राधिकारी संचिता वर्मा व राजेश जोशी, वन रक्षक किरन तिवारी, खजान मेहता, हरीश कुमार आदि ने मौका मुआयना किया। गुलदार के शव को वन्यजीव चिकित्सालय में रखा गया। डॉ. कमल कुमार व डॉ. आलोक जोशी के पैनल ने उसका पोस्टमार्टम किया। एसडीओ भूपाल सिंह बिष्ट के अनुसार 195 सेमी लंबा व 66 सेमी ऊंचे नर गुलदार की सम्मानपूर्वक अंत्येष्टि कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी