जीआइसी क्वैराला यानी दीया तले अंधेरा

संवाद सहयोगी मानिला (रानीखेत) ऐन बोर्ड परीक्षा के बीच संसाधन विहीन जीआइसी क्वैराला में विद्या

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Mar 2019 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 07 Mar 2019 11:13 PM (IST)
जीआइसी क्वैराला यानी दीया तले अंधेरा
जीआइसी क्वैराला यानी दीया तले अंधेरा

संवाद सहयोगी, मानिला (रानीखेत) : ऐन बोर्ड परीक्षा के बीच संसाधन विहीन जीआइसी क्वैराला में विद्यार्थियों के लिए फर्नीचर व शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति का मुद्दा गरमाता जा रहा है। इस ज्वलंत मुद्दे पर शिक्षक अभिभावक संघ के तेवर तीखे हो चले हैं। उधर मुख्य शिक्षाधिकारी ने कहा, शुक्रवार से बोर्ड परीक्षार्थी कुर्सी मेज पर बैठ परीक्षा देंगे। फर्नीचर पहुंचा दिया जाएगा। हालांकि गुरुजनों की कमी से जूझ रहे विद्यालयों में नए शिक्षा सत्र से तैनाती की जाएगी।

सल्ट ब्लॉक के जीआइसी क्वैराला में बोर्ड परीक्षार्थियों को जमीन पर बैठा परीक्षा दिलाने का मामला जहां डीएम दरबार तक जा पहुंचा है, वहीं अभिभावक व ग्रामीण भी लामबंद हो गए हैं। शिक्षक अभिभावक संघ अध्यक्ष गंगा सिंह बिष्ट के अनुसार 1948 में निर्मित विद्यालय में अब तक फर्नीचर ही नसीब न हो सका। हाईस्कूल व इंटर के 171 परीक्षार्थी पट्टियों पर बैठ परीक्षा दे रहे। उन्होंने सभी कक्षाओं के लिए फर्नीचर की मांग उठाई है।

==============

कंप्यूटर शिक्षा में इंटरनेट को रोड़ा

208 छात्र संख्या वाले जीआइसी में हिंदी, इतिहास, संस्कृत, भौतिक विज्ञान, जीव विज्ञान जैसे महत्वपूर्ण विषयों के शिक्षक भी नहीं है। अरसे से प्रधानाचार्य समेत गुरुजनों के छह पद रिक्त हैं। वहीं इंटरनेट न होने से कंप्यूटर शिक्षा भी ठप है। उन्होंने उपेक्षा बंद न होने पर जनांदोलन की चेतावनी भी दी।

===========

'आज शुक्रवार से बच्चे फर्नीचर पर बैठ बोर्ड परीक्षा देंगे। व्यवस्था करा दी है। जनपद के जिन विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है, वहां नए सत्र में तैनाती कर दी जाएगी। इसके लिए ठोस प्रयास चल रहे।

-जगमोहन सोनी, मुख्य शिक्षाधिकारी'

chat bot
आपका साथी