जिले भर में उत्साहपूर्वक मना अभियंता दिवस

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने अभियंता दिवस उत्साहपूर्वक मनाया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 11:09 PM (IST)
जिले भर में उत्साहपूर्वक मना अभियंता दिवस
जिले भर में उत्साहपूर्वक मना अभियंता दिवस

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने अभियंता दिवस उत्साहपूर्वक मनाया। इस मौके पर अभियंता सम्राट एम विश्वेश्वरैया को उनकी जयंती तथा आरके दत्ता को उनकी पुण्यतिथि के मौके पर याद किया। उनके आदर्शो को जीवन में अपनाने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया साथ ही कुष्ठ रोग आश्रम में मरीजों को फल व खाद्यान्न वितरित किया।

लोअर माल रोड स्थित शक्ति सदन में हुई विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने दोनों अभियंताओं के व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की। साथ ही उनके आदर्शो का अनुसरण करने का संकल्प लेते हुए अच्छे कार्य करने का संकल्प लिया गया। वक्ताओं ने संगठन को और अधिक मजबूत बनाने की भी बात कही। जिला चिकित्सालय परिसर में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। साथ ही भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों का संचालन करने की बात कही। इसके बाद महासंघ के कई पदाधिकारी व सदस्य लेप्रोसी मिशन अस्पताल करबला पहुंचे और वहां रह रहे मरीजों को फल तथा जरूरी खाद्यान्न का वितरण किया। इससे पूर्व शक्ति सदन में अभियंताओं ने सफाई अभियान चलाया। जिसमें जहां-तहां बिखरे पड़े कूड़े का निस्तारण किया।

इस मौके पर इंजीनियर आरए यादव, एमएल वर्मा, जीवन जोशी, रक्षित वर्मा, डीसी पांडे, वीएम गिरि, एपी तिवारी, आलोक कुमार ओली, कैलाश रौतेला, सुरेश डंगवाल, जीएस रावत, विरेंद्र सिंह मेहता, जीएस मनराल समेत अनेक अभियंता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी