मजदूरी पाने को दर-दर भटक रहा कर्मचारी

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जल निगम द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं में कार्य करने के बाद भी हजा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Aug 2018 04:31 PM (IST) Updated:Fri, 03 Aug 2018 04:31 PM (IST)
मजदूरी पाने को दर-दर भटक रहा कर्मचारी
मजदूरी पाने को दर-दर भटक रहा कर्मचारी

संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जल निगम द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं में कार्य करने के बाद भी हजारों रुपये का भुगतान न करने का आरोप एक कर्मचारी ने विभाग पर लगाया है। कर्मचारी ने कहा है कि अगर उन्हें शीघ्र न्याय नहीं मिला तो वह अपने परिवार के साथ अनशन शुरू कर देंगे।

सल्ट ब्लॉक के पनुवाद्योखन निवासी जगदीश चंद्र ने जिलाधिकारी को दिए पत्र में कहा है कि उन्होंने पिछले दो तीन सालों में स्याल्दे ब्लॉक की सराईखेत- मुसमोली पेयजल योजना के अलावा जिला योजना से संचालित उत्तरांचल कूप योजना में फिटिंग व द्वाराहाट में भी अनेक स्थानों पर काम किया। लेकिन इसके बाद भी विभाग ने उन्हें आज तक उनकी मजदूरी का भुगतान नहीं किया है। जगदीश ने कहा है कि विभाग के ऊपर आज भी उनका करीब 93 हजार रुपये का बकाया है। लेकिन इसके बाद भी विभाग द्वारा इस धनराशि का भुगतान न होने के कारण अब उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अधिकारी फर्जी दस्तावेजों के जरिए पैसा आहरित कर चुके हैं। लेकिन उन्हें आज तक भुगतान नहीं किया गया है। जगदीश ने कहा है कि अपने भुगतान को लेकर वह लंबे समय से जिला मुख्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। लेकिन विभाग उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है।

जगदीश ने जिलाधिकारी से इस मामले की जांच किए जाने और उन्हें उनका भुगतान कराए जाने की मांग की है। इधर उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने इस मामले को गंभीर बताते हुए कर्मचारी को शीघ्र भुगतान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी